IPO Open: पैसा कमाना है तो खेलें इन IPO पर दांव, आज से खुला सब्सक्रिप्शन, ग्रे मार्केट से मिला अच्छा रिस्पॉन्स

IPO Open: बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल के आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम 52 रुपये है,जबकि Global Health Limited के आईपीओ का ग्रे मार्केट 25 रुपये आज चल रहा है।

Written By :  Viren Singh
Update: 2022-11-03 08:12 GMT

IPO Open (सोशल मीडिया)

IPO Open: अगर आप आईपीओ निवेश है तो आपके पास पैसा कमाने का एक अच्छा मौका आया है। 03 नवंबर 2022 यानी गुरुवार को दो कंपनियों के आईपीओ खुल गए हैं। दो ही कंपनियों को ग्रे मार्केट में अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला है और इसके आईपीओ प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। देश की स्नैक्स बनाने वाली कंपनी बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल और मेदांता अस्पताल का संचालन और प्रबंधन करने वाली कंपनी Global Health Limited का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) सब्सक्रिप्शन के खोल गया है। अगर आप इन कंपनियों के आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो यह डिटेल आपके के लिए महत्वपूर्ण होने वाली है।

बीकाजी फूड्स आईपीओ

बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल का आईपीओ 3 नवंबर यानी आज से सब्सक्रिप्शन के खुल गया है। 7 नवंबर तक आईपीओ में पैसा लगाने का आखिरी दिन है। कंपनी का आईपीओ साइज 881.22 करोड़ रुपये का है और इसका प्राइस बैंड 285-300 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। ग्रे मार्केट में कंपनी के आईपीओ का प्रीमियम 52 रुपये पर चला रहा है। हालांकि कल की तुलना में आज जीपीएम में गिरावट आई है। कल इसका भाव 72 रुपये पर था। इस हिसाब कंपनी के शेयर स्टॉक में 352 रुपये पर लिस्ट होने की उम्मीद लगाई जा रही है। वहीं, ऑफर फॉर सेल के जरिए कंपनी प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों की 2.93 करोड़ रुपये की इक्विटी बेचे जाएगी। कंपनी ने आईपीओ शेयर लॉट साइज 50 शेयरों का तय किया है,जबकि रिटेल के लिए 13 शेयरों का लॉट साइज है। निवेशकों को कम से कम एक लॉट शेयर खरीदना होगा। 11 नवंबर को शेयर जारी किये जाएंगे। 14 नवंबर असफल निवेशकों की पैसे की वापसी होगी। 16 नवंबर को स्टॉक मार्केट में शेयर लिस्टिंग होने की उम्मीद है।

ग्लोबल हेल्थ आईपीओ

वहीं मेदांता अस्पताल को संचालन और प्रबंधन करने वाली कंपनी Global Health Limited का आईपीओ भी आज से निवेश के लिए खुल गया है। कंपनी ने बाजार से आईपीओ के माध्यम से 2,206 करोड़ रुपये हासिल करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी 500 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी,जबकि 5.05 करोड़ रुपये शेयर ऑफर-फॉर-सेल (OFS) पर बिक्री होगी। ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी में आज आईपीओ 25 रुपये पर चल रहा है। शेयर बाजार में आईपीओ 361 रुपए पर लिस्ट होने की उम्मीद लगाई गई है। इसका प्राइस बैंड 319-336 रुपये तय किया गया है,जबकि फेस वैल्यू 2 रुपये है। आईपीओ 7 नवंबर को बंद होगा। 11 नवंबर को शेयर ऑल्ट किए जाएंगे। 14 नवंबर को पैसा वापसी होगी। 15 नवंबर को सफल निवेशकों के डीमैट खाते में शेयर आएंगे, जबकि 16 नवंबर को बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग होने की उम्मीद है। कंपनी 44 शेयरों का लॉट साइज तय किया है। वहीं, रिटेल निवेशक के लिए 13 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है। कम से कम निवेशक को एक लॉट साइज में निवेश करना होगा।

इसको भी पढ़ें: IPO: खुलने जा रहा Global Health Limited का आईपीओ, कंपनी करती है देश के बड़े हॉस्पिटल का संचालन, जानिए इससे जुड़ी बातें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी बाजार विशेषज्ञों की सलाह पर है। शेयर बाजार और आईपीओ जोखिम भरे निवेश होते हैं। इसमें निवेश करने पहले चाहें तो आप बाजार विशेषज्ञों की सलाह ले सकते हैं। न्यूजट्रैक आपके के किसी लाभ या हानि के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags:    

Similar News