Old Coin Sale: ऑनलाइन बाज़ार में इन सिक्कों की मांग तेज, मुँह मांगी कीमत देने के लिए लोग तैयार, हो जाएंगे मालामाल, जानें कैसे

Update: 2022-05-17 14:42 GMT

Old Coin

Old Coin Sale: पुराने सिक्कों का महत्व (Old Coin Value) भारतीय बाजारों में बहुत है और अगर आप ऐसे सिक्कों को कलेक्ट करने का शौक रखते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। Old Coins को बेच कर आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। लेकिन पुराने सिक्कों को बेचते समय यह ध्यान रखें की आप उनको कहाँ बेच रहे हैं। पुराने सिक्कों का सही मूल्य आपको हर जगह नहीं मिलेगा। इसके लिए जरूरी है की आप एक सही Old Coin Sale Company को चुनें। 

पुराने सिक्कों का सही मूल्य पाने के लिए या उससे जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं - 7301000243

पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखने वाले लोगों के लिए अब उन सिक्कों की मदद से कम समय में और बिल्कुल सुरक्षित तरीके से लाखों रुपए कमाने का एक बेहतरीन मौका है। हम आपको ऐसे विशेष प्रकार के पुराने सिक्कों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके भाग्य के दरवाजे खोल सकते हैं। इसके लिए आपको कोई खतरा उठाने की ज़रूरत नहीं है और यह काम पूरी तरह से वैध व कानूनी है। आपकी बस इन सिक्कों को ऑनलाइन बाज़ार (Sell coins online) में बेचना है और इसे असानी से बेचकर आप अमीर बन सकते हैं। यह प्रक्रिया बिल्कुल ही आसान और सुरक्षित है।

दरअसल ऐसे पुराने सिक्कों को खरीदने और जमा करने के शौकीन रईस लोग मुँह मांगी कीमत देने के लिए तैयार बैठे रहते है। अगर आप इन सिक्कों के बारे में नहीं जानते हैं तो इस लेख में हम आपको ऐसे ही 2 सिक्कों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको घर बैठे लखपति बना सकते हैं।

2 रुपये का विशेष सिक्का आपको बना देगा लखपति

इस विशेष ₹2 के इस विशेष सिक्के को असल में 1994 में बनाया गया था। इस सिक्के के पिछले हिस्से पर भारतीय झंडा दिखाई देता है तथा आगे की ओर अशोक स्तंभ और ₹2 लिखा गया है। इसके अतिरिक्त यह विशेष सिक्का 1994 का बना हुआ है। ऑनलाइन बाज़ार में इस दुर्लभ सिक्के की कीमत ₹5 लाख तक निर्धारित की गई है।

25 पैसे का यह विशेष आपको सिक्का बना देगा लखपति

एक विशेष 25 पैसे का सिक्का आपको लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। 25 पैसे का यह सिक्का एक खास सिक्का है जिसे ऑनलाइन बाजार में बेचकर आप ₹1.50 लाख तक आसानी से कमा सकते हैं। यह विशेष सिक्का भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा वर्ष 1992 में निर्मित किया गया था तथा इसके आगे के हिस्से पर अशोक स्तम्भ और 25 भारत पैसे लिखा हुआ है तथा साथ ही इस सिक्के के पीछे की ओर इसमें सिक्के के निर्माण का वर्ष और राइनो (Rhino) यानी कि गैंडा जानवर का चित्र बना हुआ है।

इन सिक्कों को ऐसे बेचें ऑनलाइन बाज़ार में

इस पुराने ₹2 और 25 पैसे के सिक्के को बेचने के लिए आपको केवल ऑनलाइन क्लासीफाइड प्लेटफार्म क्विकर (Quikr) www. quikr.com या किसी अन्य क्लासिफाइड प्लेटफार्म पर जाना होगा पर जाकर अपने सिक्कों को दर्ज करना होगा। इसके पश्चात आपको अपने पास उपलब्ध 25 पैसे के सिक्के की फोटो के साथ आपको सिक्के की सभी जानकारी साझा करनी होगी। इसके बाद वेबसाइट पर सिक्के की लिस्टिंग होने के पश्चात इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क कर सकते हैं। क्विकर वेबसाइट पर सिक्के की लिस्टिंग के बाद आप अपने सिक्के को किस कीमत पर बेंचना चाहते हैं यह भी आप स्वयं निर्धारित कर इसे बेचकर आप लखपति बन सकते हैं।

Tags:    

Similar News