Share Market: शेयर बाजार खुलते ही बिकवाली शुरू

Share Market: आज आईटी कंपनियों पर फोकस रहेगा। दूसरी तिमाही में एक्सेंचर के अच्छे नतीजे आए है। हालांकि कंपनी ने वित्त वर्ष 23 के रेवेन्यू गाइडेंस में हल्की कटौती की है। साथ ही 19000 कर्मचारियों की छंटनी का भी एलान किया है।

Update: 2023-03-24 10:20 GMT
Share Market (Pic: Social Media)

Share Market: भारतीय शेयर बाजार में आज गिरावट बढ़ी है। निफ्टी के 50 में से 40 शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है जबकि सेंसेक्स के 30 में से 21 शेयरों में बिकवाली हावी है। एचसीएल, टेक महिंद्रा, इंफोसिस टीसीएस और विप्रो निफ्टी के टॉप गेनर हैं। वहीं एचडीएफसी लाइफ, एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस और आयशर मोटर्स निफ्टी के टॉप लूजर में हैं।

आज आईटी कंपनियों पर फोकस रहेगा। दूसरी तिमाही में एक्सेंचर के अच्छे नतीजे आए है। हालांकि कंपनी ने वित्त वर्ष 23 के रेवेन्यू गाइडेंस में हल्की कटौती की है। साथ ही 19000 कर्मचारियों की छंटनी का भी एलान किया है।

ग्लोबल बाजारों से मिले जुले संकेत मिल रहे है। एशिया की नरम शुरूआत हुई है। जापान में 122 अंक की गिरावट देखने को मिल रही है। एसजीएक्स निफ्टी फ्लैट कारोबार कर रहा है । कल अमेरिकी बाजार में फिर बैंकों के स्टॉक नीचे गए लेकिन दिग्गज आईटी शेयरों में खरीदारी के दम पर नैस्डैक 1 फीसदी से ज्यादा चढ़ा।

इस बीच महंगाई और ग्लोबल बैंकिंग सेक्टर की चिंता से सोने में 2 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिला। दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी ने बैंकिंग क्षेत्र पर दबाव डाला है। हालाँकि, केंद्रीय बैंकों की टिप्पणियों ने आशा को बढ़ावा दिया है।

एनएसई पर उपलब्ध अनंतिम आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने विगत दिवस शुद्ध रूप से 995 करोड़ रुपये के शेयर बेचे, जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 23 मार्च को 1,668.85 करोड़ रुपये की इक्विटी अर्जित की।

Tags:    

Similar News