खाताधारकों की बल्ले-बल्ले: इन बैंकों ने दी बड़ी सौगात, अब मिलेगा ये फायदा

आज से बैंक की नई दरें लागू हो रही है। इस क्रम में तीन बैंक सरकारी बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है। इससे ग्राहकों को राहत मिलने वाली है।

Update: 2020-09-11 04:25 GMT
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है। इससे ग्राहकों को राहत मिलने वाली है।

नई दिल्ली : आज से बैंक की नई दरें लागू हो रही है। इस क्रम में तीन बैंक सरकारी बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है। इससे ग्राहकों को राहत मिलने वाली है।

यह पढ़ें...भारत का कब्जा: पैंगोंग की अहम चोटियां आर्मी के पास, चीन को लगा झटका

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने प्रमुख लोन ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 फीसदी की कटौती की है। नई दरें शुक्रवार 11 सितंबर से लागू हो गई है।

इसके अनुसार, बैंक एक साल की अवधि वाले कर्ज़ पर एमसीएलआर 7.25 फीसदी से घटाकर 7.20 फीसदी कर दिया है। इसी तरह एक दिन और एक महीने की अवधि के ऋण पर कटौती के बाद ब्याज दर 6.75 फीसदी हो गयी है। एक और सरकारी बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी एमसीएलआर में 0.10 फीसदी की कटौती की है।

बैंक ने एक साल की अवधि वाले लोन पर ब्याज दर 7.65 फीसदी से घटाकर 7.55 फीसदी कर दी है। यूको बैंक ने एमसीएलआर में ब्याज दरें 0.05 फीसदी कर दी है।

यह पढ़ें...पुलिस के पहरे के बीच स्‍कूटर से किसानों के घर पहुंचे अजय लल्‍लू, पोंछे पीडितों के आंसू

बैंक ने एक बयान में कहा कि इसके बाद एक साल की अवधि वाले कर्ज पर दरें 7.40 फीसदी से घटकर 7.35 फीसदी पर आ गई है। यह कटौती अन्य सभी अवधि के लोन पर भी समान रूप से लागू होगी।

यह पढ़ें...मुंबई फिर कांपी: भूकंप ने मचाया आतंक, लोगों की हालत खराब

 

अगले माह से ये भी शुरू

कोरोना को देखते हुए इसके अलावा बैंक ने डोरस्टैपिंग की सेवा भी दी है। इससे सिनियर सिटीजन और दिव्यांग लाभान्वित होंगे। अब यह सेवा हर किसी के लिए है। इनका इस्तेमाल पब्लिक सेक्टर बैंक के ग्राहक वेब पोर्टल, मोबाइल ऐप और कॉल सेंटर के जरिए कर सकेंगे। ये सेवाएं देश भर में करीब 100 सेंटर्स से एजेंट के जरिए लोगों तक पहुंचाई जाएंगीय़ डोरस्टेप बैंकिंग की ये सेवाएं अगले महीने से यानि अक्टूबर से शुरू हो जाएंगी। पब्लिक सेक्टर बैंकों के ग्राहक डोरस्टेप सेवा के लिए थोड़ा शुल्क भी चुकाना पड़ेगा।

Tags:    

Similar News