अब एक और बैंक में धोखाधड़ी: इन दो खातों से लगा 112 करोड़ का चूना

बैंक खातों में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी पंजाब एंड सिंध बैंक ने शुक्रवार को दी है। बैंक ने अपने दो कर्ज में फंसे खातों का जानकारी दी है। ये खाते महा एसोसियेटिड होटल्स और एडयार जिंक के हैं। इन खातों में 112.42 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है

Update: 2020-07-11 05:06 GMT

नई दिल्ली : बैंक खातों में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी पंजाब एंड सिंध बैंक ने शुक्रवार को दी है। बैंक ने अपने दो कर्ज में फंसे खातों का जानकारी दी है। ये खाते महा एसोसियेटिड होटल्स और एडयार जिंक के हैं। इन खातों में 112.42 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है

 

धोखाधड़ी का मामला

बेंक ने नियामकीय सूचना में इस धोखाधड़ी के बारे में रिजर्व बैंक को बता दिया है और वह इस बारे में केन्द्रीय जांच ब्यूरो के पास शिकायत दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि महा एसोसियेटिड होटल्स प्रा. लि. से संबंधित ऋण खाते में 71.18 करोड़ रुपये का बकाया है। उसने कहा कि एनपीए खाते को धोखाधड़ी घोषित किये जाने की सूचना भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को दी जा चुकी है। वर्तमान में महा एसोसियटिड होटल्स का मामला एनसीएलटी में लंबित है।

यह पढ़ें...अगस्त में हो सकता है मोदी कैबिनेट का विस्तार, सिंधिया को भी मिल सकती है जगह

 

बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि सेबी विनियमों और बैंक की नीति के लागू प्रावधानों के अनुसार, "यह सूचित किया जाता है कि 44.40 करोड़ रुपये के प्रावधान वाले 71.18 करोड़ रुपये के बकाया एनपीए खाता ‘महा एसोसिएटेड होटल्स प्राइवेट लिमिटेड’ को धोखाधड़ी घोषित किया गया है और नियामकीय आवश्यकता के अनुसार आरबीआई को इसकी सूचना दी गयी है।"

इस साल अप्रैल में बैंक ने गोल्डन जुबली होटल्स के 86 करोड़ रुपये अधिक के बकाये वाले गैर-निष्पादित खाते को भी धोखाधड़ी घोषित किया था।अब इस मामले पर पूरी छानबीन चल रही है।

यह पढ़ें...वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए 1500 करोड़ का टेंडर, रेस में ये चीनी कंपनी

 

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News