जौनपुर: हर्षोंल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस


जौनपुर जिले में स्वतंत्रता दिवस को हर्ष एवं उल्लास के साथ सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थानों में मनाया गया। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ ही विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने ध्वजारोहण किया गया। अधिकारियों व कर्मचारियों को कतर्व्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई और कलेक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण किया गया।
जिलाधिकारी ने शहीदों का नमन करते हुए कहा कि देश को आजादी बहुत मुश्किल से मिली है। अनगिनत लोगों ने अपना बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि जब निर्णय लेने में कठिनाई हो तो समाज के अंतिम व्यक्ति को ध्यान करें जिससे निर्णय लेने में समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि देश को मिलजुल कर आगे ले जाना हमारा परम कर्तव्य है जिससे प्रधानमंत्री जी के देश को आत्मनिर्भर बनाने के सपने को पुरा किया जा सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्यक नहीं है कि देशभक्ति दिखाने के लिए सीमा पर जाना पड़े, जो व्यक्ति जिस जगह पर है अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करे। यही देश के प्रति सच्ची सेवा होगी। सभी अधिकारी/कर्मचारी अपने कर्तव्यों का सही ढंग से पालन कर लें तो प्रधानमंत्री जी के भारत को आत्मनिर्भर बनाने का सपना पूर्ण हो जाएगा।
अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी ने कहा कि अच्छे कार्यों को सम्पादित कर महान देशभक्तों के सपनों को साकार करने की जरूरत है। रचनात्मक सकारात्मक कार्यों से देश व समाज आगे बढ़ता है।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश ने कहा कि बिना भेदभाव किये लोग अपने कर्तव्यों का सही ढंग से पालन करें। सामजिक समरसता बनाये रखने में सभी अपना योगदान दें। हमेशा सकारात्मक सोच रखें।


Update: 2021-08-15 11:19 GMT

Linked news