अमेठी: हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

अमेठी में स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कलेक्ट्रेट परिसर में जिला अधिकारी ने ध्वजारोहण किया। वहीं जनपद के सभी सरकारी कार्यालयों सहित स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण राष्ट्रगान व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण के बाद जिलाधकारी अरुण कुमार ने कहा कि आज हम देश का सबसे बड़ा उत्सव मना रहे हैं। इस पावन पर्व पर हमें समाज के हित में दी गई जिम्मेदारी व कार्यों को ईमानदारी से करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में सभी को मौलिक अधिकार मिले हुए हैं। अधिकारों के साथ-साथ हमें अपने कर्तव्यों के प्रति भी सजग होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि राष्ट्र के प्रति हमारे कर्तव्यों के दायित्व निर्वहन में जो व्यक्ति जहां भी हो पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करना चाहिए। हम स्वतंत्रता संग्राम के आदर्शों एवं मूल्यों को अक्षुण बनाए रखें। यही हमारी वास्तविक आजादी है।
उन्होंने कोरोना जैसी महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार द्वारा महत्वपूर्ण प्रयास किए जा रहे हैं। हम लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए इस बीमारी से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए।


Update: 2021-08-15 11:41 GMT

Linked news