Chunavi Rally Radd: नेताओं की चुनावी रैलियां रद होने की वजह पर सवाल, क्या मौसम बन गया विलेन

Chunavi Rally Radd: बीते कुछ दिनों में तमाम नेताओं ने अपनी आगामी चुनावी रैलियों को रद्द करने का फैसला किया है। इसके पीछे कोरोना के साथ साथ बिगड़ते मौसम को भी बड़ा कारण माना जा रहा है।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Published By :  Shreya
Update:2022-01-06 14:40 IST

रैली (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Chunavi Rally Radd: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आदि ने अपनी रैलियां (Election Rallies Cancelled) और रथ यात्राएं रद (Rath Yatra Cancelled) कर दी हैं। मोटे तौर पर इसका कारण कोरोना (Corona Virus) से जोड़कर देखा जा रहा है लेकिन जानकार इसके पीछे चुनाव वाले राज्यों में बिगड़ते मौसम (Mausam) को एक बड़ा कारण बता रहे हैं। 

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि ठंड के इस मौसम (Thand Ka Mausam) में जिस तरह बारिश की शुरुआत हुई है और मौसम के तेवर बिगड़ रहे हैं उसमें न तो हवाई यात्रा (Hawai Yatra) निरापद है और न ही सड़क यात्रा (Sadak Yatra)। इस मामले में सबसे ताजा उदाहरण पीएम मोदी की फिरोजपुर रैली (PM Modi Firozpur Rally) का दिया जा रहा है, जहां खराब मौसम के चलते प्रधानमंत्री को 15 बीस मिनट तक भटिंडा एयरपोर्ट (Bathinda Airport) पर रुकना पड़ा था।

वहीं जब मौसम का क्लीयरेंस नहीं मिला तब अंतिम क्षणों में सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया गया। इस बात से कत्तई इनकार नहीं किया जा सकता है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई। जिसकी जितना निंदा की जाए कम है या इसके लिए जिम्मेदारों पर उचित कार्रवाई होनी ही चाहिए जैसा कि अमित शाह ने कहा भी है कि हम जिम्मेदार लोगों को छोड़ेंगे नहीं। बावजूद इसके यह बात अपनी जगह सही है कि पंजाब में खराब मौसम (Punjab Ka Mausam) के चलते फिरोजपुर रैली (PM Modi Punjab Rally) स्थल पर भीड़ ही नहीं जुट पाई थी। 

फिरोजपुर की रैली होती सबसे फ्लॉप

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पीएम की सुरक्षा में चूक न हुई होती और प्रधानमंत्री रैली स्थल पर पहुंच जाते तो शायद यह मोदी की सबसे फ्लाप रैलियों में से एक होती। शायद यही वजह है कि इस घटनाक्रम के तत्काल बाद पीएम मोदी की लखनऊ रैली (PM Modi Lucknow Rally Cancelled) भी रद कर दी गई। इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैलियां रद कर दी गई थीं। हालांकि अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी पहले ही अपनी रैलियां रद कर चुके थे।

लोगों का कहना है कि रैलियां रद करने का कोरोना की तीसरी लहर (Corona Ki Teesri Leher) एक कारण हो सकती है लेकिन मौसम का बिगड़ा मिजाज निसंदेह एक बड़ा कारण है जो कि फिलहाल बदलने के आसार नहीं दिख रहे हैं। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News