जम्मू-कश्मीर: दो एनकाउंटर में 5 आतंकी ढेर, कांपे दहशतगर्द

रविवार को कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षी बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी घायल हो...

Update: 2021-04-11 11:23 GMT

सुरक्षी बल( सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः रविवार को कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षी बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। मारे गये आतंकियों में 14 साल का नाबालिग भी शामिल है।

बता दें कि यह नाबालिग आतंक एक सप्ताह से अपने घर से गायब था। इस दौराना वह किसी आतंकी संगठन में शामिल हो गया । शोपियां के हादीपोरा गांव में रविवार को मुठभेड़ में वह भी मारा गया।

सुरक्षा बलों ने  किया था आंतकी किशोर को समझाने का प्रयास कियाः

इस दौराना सुरक्षा बलों ने नाबालिग आतंकी को बहुत समझाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं आतंकी के माता-पिता को भी इस दौरान बुला लिया गया। लेकिन वे लोग भी उसे समझाने में असफल रहे।

क्या कहा आईजी नेः

जम्मू कश्मीर पुलिस आईजी विजय कुमार ने कहा कि हमने उसे सरेंडर करने का मौका दिया था, लेकिन उसके आतंकी आकाओं ने उसे ऐसा करने से रोका। इतना ही नहीं हमने उसके पैरेंट्स को एनकाउंटर साइट पर बुलाए और उससे सरेंडर की अपील की थी। वह सरेंडर करना भी चाहता था, लेकिन उसके आकाओं ने उसे ऐसा करने से रोका।'

आतंकी किशोर ने किया था कॉलः

विजय कुमार ने बताया कि शनिवार रात को हादीपोरा में गांव में आतंकियों की होनी की जानकारी मिला और इसके आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने उनकी घेराबंदी की थी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारो से घेर लिया। तभी किशोर आतंकी ने अपने पैरेंट्स को कॉल किया था। उसने उन्हें बताया कि एक आतंकी मारा गया है और मेरी जान बचा लीजिए। हमने उसकी जान बचाने का प्रयास भी किया, लेकिन दूसरे आतंकी आसिफ ने उसे बाहर निकलने और सरेंडर करने से रोक लिया।'

आर्मी जवानों ने लिया मोहम्मद सलीम का बदलाः

आपको बता दें कि आर्मी के जवान हवलदार मोहम्मद सलीम की हत्या इन्ही आतंकियों ने किया था। शुक्रवार के छुट्टियों पर आए जवान की आतंकियों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। जिसका बदला जवानों ने रविवार को 5 आतंकियो को मार कर ले लिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News