Nirmal Milkha Singh: मिल्खा सिंह की पत्नी का निधन, अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे फ्लाइंग सिख

Nirmal Milkha Singh: बीते रविवार करीब शाम चार बजे मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया।

Newstrack :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update:2021-06-14 06:55 IST

मिल्खा सिंह-निर्मल कौर (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Nirmal Milkha Singh: भारत के महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) के घर में मामत का माहौल छाया हुआ है। बीते रविवार करीब शाम चार बजे मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर (Nirmal Kaur) का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया। कोरोना की चपेट में आने के बाद उन्हें के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

पिछले कुछ दिनों से महिला वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान और पूर्व एथलीट मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर कोरोना की चपेट में आ गई थी। उनका इलाज मोहाली के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। बीते रविवार को कोरोना संक्रमण के चलते उनका निधन हो गया। उनके परिवार के सदस्यों ने इस खबर की पुष्टि की है। बता दें कि निर्मल मिल्खा सिंह महिला वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान तो थी ही, साथ ही वो पंजाब सरकार में पूर्व खेल निदेशक महिला भी थी।

परिवार ने जानकारी देते हुए बताया, "हमें आपको यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि निर्मल मिल्खा सिंह का निधन कोरोना के खिलाफ एक बहादुर लड़ाई के बाद हुआ।"

पंजाब के सीएम ने शोक व्यक्त किया

वहीं निर्मला मिल्का सिंह की मृत्यु की खबर सुनकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट करते हुए लिखा है, "पोस्ट-कोविड बीमारी के कारण निर्मल मिल्खा सिंह के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उसने भारत की वॉलीबॉल टीम के कप्तान के रूप में काम किया था और वह एक उल्लेखनीय खिलाड़ी थी। परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।"

आईसीयू में भर्ती है मिल्खा सिंह

बताते चलें कि मिल्खा सिंह की तबीयत खराब होने के कारण वे पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं सकेंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले ही मिल्खा सिंह कोरोना संक्रमित हो गए थे, जिसके कारण उन्हें चंढ़ीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें आईसीयू में रखा गया है। खबर है कि उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। 

Tags:    

Similar News