सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखा पत्र, की ये तीन बड़ी मांग

सोनिया ने कहा कि आप हर पात्र नागरिक के खाते में न्यूनतम मासिक गारंटीड आय की आवश्यक योजना के तहत 6000 रु. की राशि डालें।

Update: 2021-04-12 15:41 GMT

सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखा पत्र, की ये तीन बड़ी मांग (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कोरोना ( COVID-19) के बढ़ते मामलों के कारण देश की मौजूदा स्थिति को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) को पत्र लिखा है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी और मंत्रियों से बातचीत करने के बाद तीन बड़ी मांग की है।

अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पीएम मोदी (PM Modi) को पत्र लिखते हुए कहा, "गठबंधन के दौरों से कांग्रेस पार्टी और मंत्रियों द्वारा शासित राज्यों के सीएम के साथ मेरी विस्तृत बातचीत हुई है, जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस सबसे ज्यादा परेशान है। " इस दौरान उन्होंने पीएम के सामने तीन बाते रखीं।

'टीका हमारी सबसे बड़ी आशा' 

सोनिया गांधी ने पहली मुद्दे पर प्रकाश डालते हुए कहा, "टीका हमारी सबसे बड़ी आशा हैं। दुख की बात है कि अधिकांश राज्य केवल 3 से 5 दिनों के स्टॉक के साथ रह गए हैं। जहां एक ओर बिजली घरेलू उत्पादन क्षमता में काफी वृद्धि करना आवश्यक होगा, वहीं यह उन सभी टीका उम्मीदवारों के आपातकालीन आयतों को अधिकृत करने के लिए भी विवेकपूर्ण होगा, जिनके पास बिना किसी और देरी के आवश्यक मंजूरी है। बढ़ी हुई उपलब्धता के अनुसार, टीकाकरण के योग्य पात्र को केवल उम्र के बजाय आवश्यकता और जोखिम के आधार पर विस्तारित किया जाना चाहिए। किसी झुकाव में किसी राज्य को आवंटित संख्याएँ उस विशेष राज्य में संक्रमण के प्रसार और प्रक्षेपण पर आधारित होती हैं।"

सोनिया गांधी (कॉन्सेप्ट फोटो)

आवश्यक उपकरणों पर मिलें छूट

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि " कोविद -19 संकट से निपटने के लिए आवश्यक सभी उपकरणों, दवाओं और समर्थन बुनियादी ढांचे को जीएसटी से पूरी तरह से छूट दी जानी चाहिए। यहां तक कि वेंटिलेटर, ऑक्सीमीटर और ऑक्सीजन सिलेंडर वर्तमान में जीएसटी को आकर्षित करते हैं क्योंकि रेमेडीसविर और डेक्सामेथज़ोन जैसी प्रमुख जीवन रक्षक दवाएं हैं।"

6000 रुपये की राशि दी जाए- सोनिया

अपनी तीसरी बात में सोनिया ने कहा कि "कर्फ्यू, ट्रैवल्स, प्रतिबंधों, बंदों और लॉकडाउन का सहारा लेकर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आगे बढ़ने के रूप में, हम फिर से गरीबों और दैनिक ग्रामीणों को बहुत कठिन आर्थिक गतिविधि को प्रतिबंधित करेंगे। यह पूरी ईमानदारी के साथ मैं आपसे अपील करती हूं कि आप हर पात्र नागरिक के खाते में न्यूनतम मासिक गारंटीड आय की आवश्यक योजना के तहत 6000 रुपये की राशि डालें। रिज़र्व के साथ पहले से ही शुरू किए गए श्रम के प्रवासन के साथ यह तुरंत महत्वपूर्ण होगा कि वे अपनी बचत और निर्बाध परिवहन की जरूरतों को तुरंत संबोधित कर सकें क्योंकि मेजबान और साथ ही कुछ राज्यों में उनके उपयुक्त पुनर्वास की आवश्यकता थी।"

Tags:    

Similar News