Prayagraj Crime News: संगम तट पर झाड़ फूंक, भूत प्रेत व अमानवीय कृत्य करने के जुर्म में 30 अभियुक्त गिरफ्तार

Prayagraj News: प्रयागराज के संगम तट पर झाड़ फूक करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने कुल तीस लोगों को गिरफ्तार किया है

Report :  Syed Raza
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-06-27 18:05 GMT

संगम तट पर झाड़ फूंक करते लोग (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Prayagraj News: प्रयागराज के संगम तट पर झाड़ फूक कर भोले भाले जनता को बेवकूफ बनाकर अच्छा खासा रकम वसूल करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने कुल तीस लोगों को गिरफ्तार किया है। डीआईजी/ एसएसपी प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देश पर अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में दारागंज प्रभारी निरिक्षक जे.पी. शाही के कुशल नेतृत्व में उनके पुलिस टीम ने अमानवीय अपराध (Inhuman Crime) में क्षेत्र से कुल 30 लोगो को गिरफ्तार कर धारा 151/107/116 सीआरपीसी में कार्रवाई की है।

पुलिस के अनुसार, कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि दारागंज थाना क्षेत्र के संगम नोज पर दूसरे जिले से आये हुए लोगों को झाड़ फुक कर भुत प्रेत भगाने का अंधविश्वास (Blind Faith) प्रलोभन का खेल व अमानवीय कृत्य करने का प्रयास हो रहा है। जिसके बाद एसआई अरविन्द कुमार अपने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर तीस लोगों को हिरासत में लिया और सम्बन्धित विधीक कार्रवाई की।

आपको बता दें कि गंगा के किनारे झाड़ फूक कर रहे 30 लोगों को आज संगम चौकी इंचार्ज ने पकड़ा है, जो संगम के किनारे भूत प्रेत के अंधविश्वास में महिलाओं का बाल पकड़ कर खींच रहे थे। इनके ऊपर पुलिस ने निरोधात्मक कार्रवाई कर एफआईआर दर्ज किया है।

दिनेश सिंह, एसपी सिटी

बताते चलें कि वीकली लॉकडाउन का पालन कराने के लिए चौकी संगम चौकी इंचार्ज अरविंद सिंह संगम के किनारे जा रहे थे, तभी उनको सूचना मिलेगी कि बाहर से आकर कुछ लोग अंधविश्वास में पड़कर महिलाओं का बाल पकड़ कर के झाड़ फूक कर रहे हैं। बिना देर किए संगम चौकी इंचार्ज वहां पहुंचे और दोनों पक्षों को चौकी पर ले आए और एफआईआर दर्ज कर निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया।

Tags:    

Similar News