EMI से बचने के लिए गायब किया चावल का ट्रक, ऐसे किया पुलिस ने अरेस्‍ट

Update: 2018-09-25 11:32 GMT

सहारनपुर: फिरोजपुर से हरियाणा के करनाल के लिए चले चावलों से भरे एक ट्रक को दो आदमी डकार गए। जिस ट्रक में चावल लाया जा रहा था, वह ट्रक फाइनेंस पर लिया गया था। फाइनेंस की किश्‍त अदायगी न हो, इसके लिए ट्रक मालिक ने अपने चालक व परिचालक के साथ ऐसा जाल बुना कि पूरा का पूरा ट्रक ही गायब कर दिया। लेकिन तीनों आरोपी अपने ही बुने जाल में फंस गए और पकड़ में आ गए।

ये है मामला

मंगलवार को कोतवाली परिसर में सीओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि गंगोह कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने अपनी टीम के साथ 160 किं्वटल चावल के साथ दो आरोपियों को पकड़ा है। इनमें से एक आरोपी की निशानदेही पर दस टायरा ट्रक को मछरौली गांव के प्राइमरी स्कूल के पास से पकड़ा है। पुलिस के अनुसार पूछताछ में एक आरोपी पदम ने बताया कि वह चावल को फिरोजाबाद से एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के माध्यम से 220 किं्वटल चावल भर कर लाए थे। यह चावल हरियाणा के कुरुक्षेत्र में जाना था। उसके ट्रक की किश्त टूट गई थी तथा वह कर्ज में था। यह परेशानी उसने दूसरे साथी व चालक सुरेश को बताई तो उसने सुझाव दिया कि पांच लाख कीमत के इस चावल को कहीं बेच देंगे तथा ट्रक को बदमाशों द्वारा लूट लिए जाने की बात कह कर थाने पर मुकदमा लिखा देंगे।

वह खाली ट्रक को चैसाना मार्ग पर ही कहीं छोड़ देंगे। खाली ट्रक को पुलिस बाद में बरामद कर लेगी। इसके बाद वह हड़प लिए चावलों के पैसे आपस में आधा-आधा बांट लेंगे। इस पैसे से उनका कर्ज चुकता हो जाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। पकड़े गए आरोपी मोहल्ला बुद्धु गढ़ निवासी सुरेश पुत्र करतारा व झाडवन निवासी पदम पुत्र जगदीश बताए गए हैं।

Similar News