Gorakhpur Crime: पति को बंधक बनाकर पत्नी को रात गुजारने के लिए बुला रहे होटल

Gorakhpur Crime: गगहा थाना प्रभारी का कहना है कि महिला ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेजने के मामले की शिकायत की है। रुपये वसूलने के लेकर होटल में बुलाने के आरोप के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

Update: 2024-05-06 01:58 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Gorakhpur Crime: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गोला थानाक्षेत्र में एक महिला पुलिस के पास इस फरियाद को लेकर भटक रही है कि उसके पति को कुछ लोगों ने बंधक बना लिया है। उससे पैसे भी ऐंठ लिये गए। अब पति को छोड़ने के लिए आरोपी लखनऊ के होटल बुला रहे हैं। वे कहते हैं कि रात गुजारने के बाद ही पति को छोड़ेंगे। पुलिस प्रकरण को लेकर घनचक्कर बनी हुई है।

गगहा इलाके के सिहोड़वा के रहने वाली महिला पिछले दिनों गगहा पुलिस के पास एक तहरीर लेकर पहुंची। उसने गांव के ही एक व्यक्ति पर अजीबोगरीब आरोप लगाया। महिला के मुताबिक, पिछले साल नवम्बर महीने में गांव के एक व्यक्ति ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसे दुबई में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। पति से 80 हजार रुपए वसूले और फिर टूरिस्ट वीजा पर फ्लाइट कराकर दुबई भेज दिया। टूरिस्ट वीजा के सवाल पर आरोपियों ने जवाब दिया कि नौकरी ज्वाइन करते ही 27 महीने का वीजा लग जाएगा। महिला और उसका पति जालसाजों के झांसे में आ गए और पति दुबई चला गया। पीड़ित महिला का आरोप है कि पिछले 13 मार्च को गजपुर पुलिस चौकी पर गई थी। वहां से बरही चौकी और फिर झंगहा थाना भेज दिया गया। फिर गगहा थाने में शिकायत की। अभी तक मेरे साथ न्याय नहीं मिला। गगहा थाना प्रभारी का कहना है कि महिला ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेजने के मामले की शिकायत की है। रुपये वसूलने के लेकर होटल में बुलाने के आरोप के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

वेतन मांगने पर बना लिया बंधक

महिला का आरोप है कि दुबई में पति को बिना वेतन दिए नौकरी करवाते रहे। विरोध करने पर्र दुबई में बंधक बना लिया। कुछ लोगों ने पति से वीडियो कॉल पर बात कराई और वापस भेजने के एवज में घर आकर एक लाख रुपये भी वसूल लिए। अब लखनऊ स्थित होटल पर अकेले पहुंचकर रात गुजारने का दबाव बना रहे हैं।



Tags:    

Similar News