UP Crime News: पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, फिरोजाबाद और बुलंदशहर से इनामी बदमाश गिरफ्तार

UP Crime News: प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़। दोनों अपराधियों पर इनाम घोषित थे।

Newstrack :  Network
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-08-18 05:58 GMT

उत्तर प्रदेश पुलिस pic(social media)

UP Crime News: उत्तर प्रदेश में बेखौफ बदमाश आए दिन आपराधिक घटना को अंजाम दे रहे हैं। प्रदेश में लूट, हत्या, अपहरण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी पर अंकुश लगाने की प्रक्रिया में पुलिस कार्रवाई कर रही है। प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़। मुठभेड़ के दौरान फिरोजाबाद पुलिस ने हत्या को अंजाम देने जा रहे 20 हजार रुपए के इनामी सुपारी किलर चरन सिंह को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी ओर बुलंदशहर में पशु चोरी की वारदात को अंजाम देने जा रहे 25 हज़ार रुपये के इनामी पशु चोर जावेद व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ के दौरान बदमाश को गोली लग गयी और धायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सुपारी किलर गिरफ्तार

सुपारी किलर चरन सिंह से पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गयी। सुपारी किलर चरन सिंह ने अपने साथी के ससुर की सुपारी ली थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने सुपारी किलर को अरेस्ट कर लिया। मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लग गयी। धायल बदमाश क इलाज सरकारी ट्रामा सेंटर में चल रहा है। बदमाश पर 20 हजार रुपए के इनाम घोषित था।

घायल सुपारी किलर का इलाज कराती पुलिस pic(social media)

फिरोजाबाद पुलिस के लिए बदमाश चरण सिंह काफी दिन से सर दर्द बना हुआ था। उस पर पहले से 7 मुकदमे चल रहे हैं। यह बदमाश एक सुपारी किलर है। सुपारी लेकर लोगों की हत्या करता है लेकिन इसके साथ के बदमाश योगेश ने अपने ही ससुर की सुपारी इस बदमाश चरण सिंह को दे दी। लेकिन पुलिस को भी इसकी काफी दिन से तलाश थी। पुलिस इस बदमाश पर 20 हजार रुपए के इनाम घोषित कर चुकी है। जब थाना रामगढ़ इंचार्ज हरवेंद्र मिश्रा को पता लगा कि यह किसी की हत्या करने जा रहा है तो उन्होंने सर्विलांस टीम, थाना फरिहा की टीम को अपने साथ लिया और मुखबिर की सूचना पर थाना रामगढ़ क्षेत्र के चनोरा गांव के समीप पहुंच गए। बदमाश खुद को घिर देख उसने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस ने जवाबी कार्यवाही में बदमाश पर गोली चलाई। गोली बदमाश के पैर में लगी। वहीं दूसरे बदमाश योगेश ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। फिलहाल घायल बदमाश का इलाज सरकारी ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

अशोक कुमार शुक्ला एसएसपी फिरोजाबाद ने बताया कि बदमाश चरण सिंह पर 20 हजार का इनाम था। पुलिस को सूचना मिली थी कि यह किसी की हत्या करने जा रहा है। यह दो बदमाश थे, इसकी घेराबंदी की तो इसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने अपनी आत्मरक्षा में फायर किया जिससे बदमाश के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया। दूसरे बदमाश ने भागने की कोशिश कीतो पुलिस ने दौड़ कर उसे पकड़ लिय।

फिरोजाबाद से बृजेश राठौर की रिपोर्ट

पुलिस मुठभेड़ में 25000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार

बुलन्दशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र में पशु चोरी की वारदात को अंजाम देने जा रहे 25 हज़ार रुपये के इनामी पशु चोर जावेद व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गयी। जिसे मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान इनामी पशु चोर जावेद के पैर में गोली लगी है। जावेद के विरुद्ध यूपी के विभिन्न थानों में 30 मामले दर्ज है। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश के पास से 1 तमंचा, कई कारतूस, बाइक आदि बरामद किए गए हैं।

अस्पताल में इलाज के दौरान घायल शातिर बदमाश pic(social media)

प्राप्त समाचार के अनुसार बीती रात स्याना कोतवाली क्षेत्र में पुलिस की सजगता से किसानों के पशु चोरी की वारदात बच गयीं। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि स्याना कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक योगेंद्र सिंह को जैसे ही मुखबीर के जरिये पशु चोरों के इलाके में घुसने की जानकारी मिली तो स्याना पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर दी। बुगरासी रोड़ पर नहर के किनारे पशु चोरी की वारदात को अंजाम देने की तैयारी में बदमाश जुटे थे।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस टीम pic(social media)

पुलिस को देख बदमाश ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वो घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान जावेद उर्फ जाविद पुत्र जमालुद्दीन निवासी चिडावक थाना गुलावठी जनपद बुलंदशहर के रूप में हुई। एसएसपी ने बताया कि जावेद कुख्यात पशु चोर है और दसपर रुपए 25000 का पुरस्कार घोषित है। तथा जावेद के खिलाफ भिन्न-भिन्न स्थानों में 30 मुकदमे दर्ज हैं। इनामी बदमाश जावेद के कब्जे से एक तमंचा कारतूस बाइक आदि बरामद हुए हैं। सूत्रों की माने तो जावेद के साथी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने घायल इनामी बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इाज चल रहा है।

बुलंदशहर से संदीप तयाल की रिपोर्ट

Tags:    

Similar News