आईआईआईटी नागपुर से कर सकते हैं पीएचडी

Update:2018-08-31 18:34 IST

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, नागपुर (आईआईआईटी) ने हाल में ही इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग (ईसीई) और कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसई) में पीएचडी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसमें एविओनिक्स, सिविओनिक्स, सिग्नल प्रोसेसिंग, मशीन लर्निंग, डाटा माइनिंग, बायोमेडिकल सिग्नल प्रोसेसिंग जैसे विषयों को शामिल किया गया है। यह प्रोग्राम विश्वेश्वराय पीएचडी स्कीम के तहत आता है जिसमें इस प्रोग्राम के पूरे होते ही कैंडिडेट को ढाई लाख रुपए एक बार के इंसेंटिव के रूप में मिलेंगे। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 सितम्बर, 2018 निर्धारित की है।

अनिवार्य योग्यता: इस प्रोग्राम में आवेदन के लिए इंजीनियरिंग /टेक्नोलॉजी विषय में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ बैचलर्स व मास्टर्स डिग्री प्राप्त होना अनिवार्य है। इसके अलावा सीएसई/ईसीई/ आईटी और एलाइड फील्ड्स में कम से कम पांच वर्षीय कार्यानुभव होना जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आवेदन और चयन प्रक्रिया: इसके लिए आवेदक वेबसाइट से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के बाद भरकर व सत्यापित दस्तावेज और डीडी संलग्न कर बताए गए पते पर भेज सकते हैं। लिखित परीक्षा, गेट स्कोर व इंटरव्यू के आधार पर कैंडिडेट का चुनाव होगा।

Tags:    

Similar News