UP BJP Candidate List 2024: बीजेपी की पहली लिस्ट पर अखिलेश का तंज- 'ये अनमने लोग क्या विपक्ष का सामना करेंगे'

Lok Sabha elections 2024: अखिलेश यादव ने लिखा, 'भाजपा को जिन सीटों पर जीतने की थोड़ी सी भी संभावना है केवल उन 195 सीटों की ये सूची आई है। मतलब अन्य पर भाजपा साफ़ है।

Written By :  aman
Update: 2024-03-02 16:13 GMT

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Social Media)

UP BJP Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार शाम 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इस लिस्ट में पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 51 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। बीजेपी की कैंडिडेट लिस्ट पर यूपी की प्रमुख विपक्षी पार्टी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा, भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच इस सूची से गहरी हताशा और निराशा है। 

आपको बता दें, बीजेपी की आज जारी पहली कैंडिडेट लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को तीसरी बार वाराणसी से चुनाव मैदान में उतारा गया है तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को भी उनकी पुरानी सीट लखनऊ से टिकट दिया गया है। 

अखिलेश बोले-...शेष सीटों पर बीजेपी साफ

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में लिखा, 'भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची बता रही है कि ‘प्रथम दृष्टया’ जिन सीटों पर भाजपा के जीतने की थोड़ी सी भी संभावना है केवल उन 195 सीटों पर ही ये सूची आई है। इसका मतलब साफ़ है बाकी पर भाजपा साफ़ है'।

'ये अनमने लोग क्या विपक्ष का सामना करेंगे'

सपा अध्यक्ष आगे लिखते हैं, 'पहली सूची में ही भाजपा ने अपनी हार मान ली है। क्योंकि, वो बगावत के डर से उन लोगों को भी दोबारा उम्मीदवार बना रही है जो अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में कोई काम नहीं करवाने की वजह से या फिर भ्रष्टाचार में लिप्तता के कारण ख़ुद ही अपनी टिकट के लिए कोई उम्मीद नहीं कर रहे थे। जो बोरिया-बिस्तर बांधकर निकलना चाहते थे। उन्हें दोबारा दबाव बनाकर लड़ने के लिए कहा जा रहा है। ये अनमने लोग क्या विपक्ष का सामना करेंगे।'

ये बीजेपी की नाउम्मीदगी की घोषणा

यूपी के पूर्व सीएम कहते हैं, 'भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच भी इस सूची के आने से गहरी हताशा है, क्योंकि वो जनता के बीच अपने अधिकांश सांसदों के खिलाफ चल रही हवा से वाक़िफ़ हैं। जो युवा भाजपाई टिकट की उम्मीद में भाजपा के हर गलत काम में साथ दे रहे थे, वो भी निराश होकर, निष्क्रिय हो जाएंगे। भाजपा की उम्मीदवारों की सूची, बीजेपी की नाउम्मीदगी की घोषणा है'।


Tags:    

Similar News