बैतूल से BSP ने अर्जुन भलावी को बनाया उम्मीदवार, इलेक्शन कमीशन ने स्थगित कर दिया था चुनाव

Lok Sabha Election 2024: एमपी की बैतूल लोकसभा सीट पर बसपा ने नया उम्मीदवार घोषित किया है। पहले इस सीट पर अशोक भलावी को टिकट दिया गया था। बीते दिनों हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। इसके बाद मायावती ने उनके बेटे अर्जुन भलावी को उम्मीदवार बनाया है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-13 11:14 GMT

BSP Betul Candidate Arjun Bhalawi and Mayawati

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा ने एमपी की दो सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इन सीटों में बैतूल और इंदौर लोकसभा सीट शामिल है। बसपा ने बैतूल लोकसभा से अशोक भलावी के बेटे अर्जुन भलावी (Arjun Bhalawi) को उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं इंदौर से संजय सोलंकी पर भरोसा जताते हुए चुनावी मैदान में उतारा है।

बसपा ने अशोक भलावी के बेटे अर्जुन भलावी को दिया टिकट

बसपा ने पहले मध्यप्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट (Betul Lok Sabha Seat) से अशोक भलावी (Ashok Bhalawi) को मैदान में उतारा था। लेकिन कुछ दिनों पहले हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक भलावी की मौत बीएसपी के लिए किसी झटके से कम नहीं था। ऐसे में अशोक भलावी के निधन के बाद अब मायावती (Mayawati) की पार्टी बसपा ने उनके बेटे अर्जुन भलावी को चुनावी मैदान में उतारा है।

उम्मीदवार की अचानक मौत के बाद स्थगित हुए चुनाव

BSP Ex Candidate Ashok Bhalawi

बता दें, बैतूल में मतदान 26 अप्रैल यानी दुसरे चरण में होना था। लेकिन अशोक भलावी की अचानक मौत के बाद चुनाव आयोग ने बैतूल सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया था। अब इलेक्शन कमीशन (Election Commission) ने इस सीट पर चुनाव के लिए 7 मई की तारीख घोषित की है।

कल बसपा (BSP) ने जारी की थी उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

बीते दिन बसपा ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट (BSP Candidates List) जारी की। जिसमें 9 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए। बसपा ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट में आजमगढ़ सीट से भीम राजभर, घोसी से पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान, एटा लोकसभा सीट से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानन्द पाण्डेय, बस्ती से दया शंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को उम्मीदवार बनाया है।

Tags:    

Similar News