Bypolls Election Results 2024: अयोध्या की हार के बाद बीजेपी को एक और झटका, अब बद्रीनाथ सीट भी हारी

Bypolls Election Results 2024: बद्रीनाथ सीट पर कांग्रेस के लखपत सिंह बुटोला ने भाजपा उम्मीदवार को 5224 हजार वोटों से हरा कर जीत दर्ज की है

Update: 2024-07-13 10:40 GMT

Bypolls Election Results 2024 ( Social- Media- Photo)

Bypolls Election Results 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी के अयोध्या से हार मिलने के बाद अब विधानसभा उप चुनाव में बीजेपी बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव भी हार गई है। उत्तराखंड की मंगलौर और बद्रीनाथ सीट पर 10 जुलाई को विधानसभा के उपचुनाव हुए थे। मंगलौर और बद्रीनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव का परिणाम आ गया है। इन दोनों सीटों पर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बद्रीनाथ सीट पर कांग्रेस के लखपत सिंह बुटोला ने 5224 हजार वोटों से जीत दर्ज की है।

मंगलौर विधानसभा सीट से काजी निजामुद्दीन ने 422 वोटों और बद्रीनाथ विधानसभा सीट से लखपत बुटोला ने 5224 वोटों से जीत दर्ज की। ये दोनों सीटें कांग्रेस ने जीती हैं। राज्य में 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए जीत किसी बड़ी संजीवनी से कम नहीं है।वहीं इन दोनों सीटों के आए परिणाम के बाद विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी पर तंज कसा है। शिवसेना उद्धव गुट की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, जय बाबा बद्रीनाथ, नॉन बाइलॉजिकल पार्टी यहां भी हारी। उनका इशारा यूपी की रामनगरी अयोध्या की तरफ था, जहां बीजेपी को लोकसभा चुनाव में हार मिली है।

अयोध्या की हार की गूंज पूरे देश में सुनाई दे रही है

2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को राम नगरी अयोध्या से ही हार का सामना करना पड़ा था। इसको लेकर विपक्षी दलों ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था। अयोध्या में समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद ने भाजपा के लल्लू सिंह को हराकर जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद जहां अवधेश पर रातों रात सुर्खियों में आ गए तो इस हार से भाजपा की खुब किरकिरी हुई थी।अब विधानसभा उप चुनाव में बद्रीनाथ से भाजपा की हार भी चर्चा में है। बद्रीनाथ से कांग्रेस को जीत मिली है। कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार को हराया है।

Tags:    

Similar News