Lok sabha Election 2024: चंदौली में सीएम योगी की जनसभा आज, निशाने पर होगा विपक्ष

Lok sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री महेंंद्र नाथ पांडेय को बीजेपी ने यहां तीसरी बार बनाया है प्रत्याशी। राजपूत विरादरी की नाराजगी दूर करना भाजपा के लिए बड़ी चुनौती।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-05-25 03:33 GMT

CM Yogi (Pic: Social Media)

Lok sabha Election 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चंदौली संसदीय क्षेत्र में शनिवार को दोपहर में बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय के पक्ष में चुनावी जनसभा करेंगे। योगी की यह जनसभा जिला मुख्यालय के महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज में आयोजित की गई है। यह जनसभा कई मायने में महत्वपूर्ण मानी जा रही है। चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद बड़े नेताओं में योगी की यहां की जनसभा पहली जनसभा है। चंदौली संसदीय क्षेत्र का चुनाव एक जून को होना है जिसके लिए चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं और जनसभाओं का दौर जारी हो गया है।

राजपूत वोटरों के बगावत के कारण भाजपा ने योगी जी की जनसभा चंदौली के जिला मुख्यालय पर सबसे पहले आयोजित की है। बता दें कि जब से केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद डॉक्टर महेंद्रनाथ पांडे को भाजपा ने तीसरी बार चंदौली का प्रत्याशी घोषित किया है तब से ही सोशल मीडिया के माध्यम से राजपूतों द्वारा लगातार विरोध करने का कार्य किया जाता रहा है।

एक कारण और माना जा रहा है समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह को चंदौली से भाजपा के विपरीत राजपूत उम्मीदवार खड़ा किया है, जिसके कारण राजपूत का झुकाव समाजवादी पार्टी की तरफ दिखाई दे रहा है। राजपूत वोटरों को भाजपा अपने पाले में लाने के लिए जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा आयोजित की है तो वहीं 30 मई को बबुरी में चंदौली के निवासी व भारत सरकार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की भी जानसभा प्रस्तावित है।

चुनावी पंडितों की माने तो सपा बसपा के गठबंधन में भी जीत हासिल करने वाले केंद्रीय मंत्री व चंदौली संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सर्वजन के वोटों से भारी हैं, लेकिन राजपूतों का विरोध उनके लिए ठीक नहीं है। इसलिए तीसरी बार जीत का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए भाजपा हर तरह से वोटों को बढ़ाने के लिए अपनी रणनीति अपना रही है। चंदौली संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी जी का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है। माना जा रहा है कि 30 मई तक होने वाले प्रचार में भाजपा के शीर्षास्त्र नेताओं का जमावड़ा लगा रहेगा। यही कारण मान रहा जा रहा है की सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा आयोजित कर राजपूत वोटरों को भाजपा के पाले में एकत्रित किया जाए।

Similar News