Election 2024 : पीएम मोदी का कांग्रेस पर प्रहार, बोले - 'जब तक जिंदा हूं, धर्म के आधार पर आरक्षण का खेल नहीं खेलने दूंगा

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 के लिए प्रचार अभियान अपने तीसरे चरण में पहुंच गया है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। उन्होंने बनासकांठा में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सहित INDI गठबंधन पर करारा प्रहार किया।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-05-01 11:20 GMT

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 के लिए प्रचार अभियान अपने तीसरे चरण में पहुंच गया है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। उन्होंने बनासकांठा में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सहित INDI गठबंधन पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जमात कान खोलकर सुन ले,ये मोदी है, मोदी जब तक जिंदा है- मैं कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण का खेल खेलने नहीं दूंगा। एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य वर्ग के गरीब... उनको जो आरक्षण मिला है, संविधान के तहत मिला है।

गुजरात के बनासकांठा में पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं गारंटी लेकर आया हूं और मेरी गारंटी है... आने वाले मेरे तीसरे टर्म में मैं हिंदुस्तान को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना के रहूंगा। जब देश तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा, तब उसकी समृद्धि, सामर्थ्य और उसका लाभ, वर्तमान पीढ़ी को भी मिलेगा और आपकी आने वाली पीढ़ी को मिलेगा। 

विपक्ष में बैठने के भी लायक नहीं बचे

उन्होंने कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि 2014 में जब मैं पहली बार लोकसभा के मैदान में आया तो कांग्रेस के पास मुद्दे थे कि ये चाय वाला क्या करेगा... ये मेरी मजाक उड़ाते थे। लेकिन देश ने उनकी इस हरकतों को ऐसा जवाब दिया कि जो कभी 400 सीट लेकर बैठते थे वो 40 सीट पर आ गए। उन्होंने कहा कि 2014 में आपने मुझे दिल्ली भेजा था, आपने जो काम दिया था, उसे पूरा करने की कोशिश की है। इसी तरह 2019 में उन्होंने कोई सबक नहीं लिया और कहा- चौकीदार चोर है और मोदी खून की दलाली करता है। भांति-भांति के झूठ फैलाए... लेकिन जनता ने फिर उनका हाल ये कर दिया कि वो अधिकृत रूप से विपक्ष में बैठने लायक भी नहीं रहे। 

पहले-दूसरे चरण में विपक्ष हुआ ध्वस्त

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने गर्व के साथ पूरे मोदी समाज को, पूरे ओबीसी समाज को चोर कह दिया। यही नहीं, ये मेरे माता-पिता को भी भला-बुरा कहने में पीछे नहीं रहे। अब 2024 में कांग्रेस और इंडी गठबंधन ऐसा झूठ लेकर फिर से मैदान में आए हैं- संविधान दिखाते हैं, आरक्षण ले लेंगे... इसका डर दिखाते हैं। यही उनका काम है। देखिएगा... इस बार भी ये पहले से कम सीटों में सिमट जाएंगे। पहले चरण में इंडी गठबंधन पस्त हुआ और दूसरे चरण में पूरी तरह ध्वस्त हो गया है।

कांग्रेस की मोहब्बत की दुकान बन चुकी फेक फैक्ट्री

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ये मोहब्बत की दुकान लेकर निकले थे, लेकिन इन्होंने मोहब्बत की दुकान में फेक वीडियो का कारोबार खोल दिया है। अब चुनाव में उनकी बातें नहीं चल रही, इसलिए वो फर्जी वीडियो बनाकर फैला रहे हैं। इनकी मोहब्बत की दुकान फेक फैक्ट्री हो चुकी है।

धर्म के आधार पर आरक्षण का खेल खेलने नहीं दूंगा

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की जमात कान खोलकर सुन ले...ये मोदी है, मोदी जब तक जिंदा है- मैं कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण का खेल खेलने नहीं दूंगा। एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य वर्ग के गरीब... उनको जो आरक्षण मिला है, संविधान के तहत मिला है। बाबा साहेब के आशीर्वाद से मिला है। उसमें रत्ती भर भी कोई लूट नहीं सकता है। कांग्रेस की हिम्मत है तो घोषणा करके देख ले... मैं चुनौती देता हूं।

Tags:    

Similar News