Election Results 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6:30 बजे के बाद BJP कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

Assembly Election Results 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम साढ़े छह बजे कार्यकर्ताओँ को संबोधित करेंगे। इसके अलावा आज शाम ही बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी हो सकती है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-10 10:35 GMT

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Assembly Election Results 2022: भारत में आज पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव (Election Result 2022) के नतीजों का दिन है। जिसके कारण देश में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। इन चुनावों में केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का काफी कुछ दांव पर लगा हुआ था। ऐसे में साढ़े तीन बजे तक आए रूझान पांच चुनावी राज्यों में से चार राज्यों में बीजेपी की सत्ता बरकरार रहने की ओर इशारा कर रहे हैं। जिसे लेकर बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व गदगद है। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शाम तक नतीजे स्पष्ट होने के बाद नई दिल्ली स्थित पार्टी कार्य़ालय (BJP Office) पहुंचेंगे औऱ शाम साढ़े छह बजे कार्यकर्ताओँ (BJP Worker) को संबोधित करेंगे।

इसके अलावा आज शाम ही बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी हो सकती है। वहीं लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी आज शाम करीब 5 बजे भाजपा कार्य़कर्ताओं को संबोधित करेंगे। बता दें कि यूपी में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए 37 साल बाद अपनी सरकार रिपीट करने में सफलता पायी है। इसके अलावा सीएम योगी भी संभवतः पहले मुख्यमंत्री होंगे जिन्होंने पूरे पांच साल सरकार चलाने के बाद दोबारा जीत हासिल की है।

चुनाव परिणामों में बीजेपी को बढ़त

देश के पांच चुनावी राज्यों में से चार राज्यों में बीजेपी ने अब तक बढ़त बनाए रखी है। यूपी में जहां भगवा दल ने 260 से अधिक सीटों पर लीड़ बना रखी है, वहीं उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी बीजेपी पूर्ण बहुमत की ओर अग्रसर नजर आ रही है। इसके अलावा मणिपुर (Manipur) में भी बीजेपी विपक्षी कांग्रेस से काफी आगे है। वहीं देश के सबसे छोटे राज्य गोवा में भी बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। कुल मिलाकर अब तक के रूझानों के मुताबिक बीजेपी चार राज्यों में अपनी सत्ता बरकरार रख सकती है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News