Haryana News: निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का हार्ट अटैक से निधन, सीएम नायब सैनी ने जताया शोक

Haryana News: राकेश दौलताबाद ने 2019 विधानसभा चुनाव में गुरुग्राम की बादशाहपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और जीत कर विधानसभा पहुंचे।

Update: 2024-05-25 09:50 GMT

Haryana News: MLA Rakesh Daulatabad

Haryana News: छठे चरण में हरियाणा की दस लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच गुरुग्राम के बादशाहपुर विधानसभा से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। राकेश दौलताबाद की आज यानी शनिवार सुबह करीब 10 बजे अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें तत्काल पालम विहार के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बादशाहपुर विधानसभा से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद के निधन की खबर के बाद जेजेपी से लोकसभा प्रत्याशी राहुल फाजिलपुरिया और बीजेपी नेता मुकेश पहलवान अस्पताल पहुंचे। वहीं, उनके समर्थक भी अस्पताल पहुंच रहे हैं।

बीजेपी सरकार को दिया समर्थन

राकेश दौलताबाद ने 2019 विधानसभा चुनाव में गुरुग्राम की बादशाहपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और जीत कर विधानसभा पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दिया। हालांकि, उन्होंने 2014 में भी निर्दलीय चुनाव लड़ा था, लेकिन तब वह राव नरबीर सिंह से हार गए थे।

सीएम नायब सैनी ने जताया शोक

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने विधायक राकेश दौलताबाद के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, बादशाहपुर के विधायक और विधानसभा में प्रमुख सहयोगी रहे राकेश दौलताबाद जी के आकस्मिक निधन से आहत और स्तब्ध हूं। राकेश जी के अचानक चले जाने से हरियाणा की राजनीति में एक शून्यता आई है। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। परिवारजनों और समर्थकों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा ने जताया दुख

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, गुरुग्राम के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद के असामयिक निधन का समाचार सुनकर दुखी हूं। दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि और परिवारजनों व समर्थकों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ईश्वर से प्रार्थना है कि परिवारजनों को शक्ति प्रदान करें।’

वहीं, दीपेंद्र हुड्डा ने लिखा, गुड़गांव की बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद जी के आकस्मिक निधन की खबर दुःखद है। दिवंगत आत्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि और परिवारजनों व प्रशंसकों के प्रति गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं परिवारजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

कौन थे राकेश दौलताबाद?

राकेश दौलताबाद ने विधानसभा चुनाव 2019 गुरुग्राम की बादशाहपुर विधानसभा सीट से जीता था। विधायक बनने के बाद उन्होंने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा करके खट्टर सरकार बनने में योगदान दिया था। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री बदलने के बाद भी वह साथ नहीं छूटा। उन्होंने बिना किसी शर्त के भाजपा को समर्थन दिया था। दौलताबाद कोरोना काल में अपने लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराकर चर्चा में आए थे।

Similar News