Lok Sabha Chunav 2024: हमीरपुर-महोबा सीट से तीसरी बार प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में आए पुस्पेंद्र सिंह चंदेल

Lok Sabha Chunav 2024: क्षेत्रीय सांसद का नाम आने पर समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर लोगों ने मिठाइयां खिलाकर जमकर खुशी की जाहिर

Report :  Imran Khan
Update: 2024-03-03 10:34 GMT

Hamirpur News 

Lok Sabha Chunav 2024: बीजेपी ने देर रात अपनी लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसमें महोबा जिले से लगातार तीसरी बार हमीरपुर महोबा तिंदवारी लोकसभा सीट से कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के नाम की घोषणा की है।लगातार तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार क्षेत्रीय सांसद का नाम आने पर उनके समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी तो वहीं लोगों ने मिठाइयां खिलाकर जमकर खुशी जाहिर की इसी के साथ भाजपा कार्यालय सहित क्षेत्रीय सांसद के घर के बाहर लोग ढोल नगाड़े की धुन पर जमकर थिरकते नजर आए। नाम की घोषणा होते ही क्षेत्रीय सांसद ने शीश नेतृत्व का आभार व्यक्त किया है यही नहीं क्षेत्रीय सांसद के पिता ने भी शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद देने के साथ-साथ जीत का दावा सुनिश्चित किया है।

आपको बता दें कि हमीरपुर-महोबा लोकसभा सीट का दायरा तीन जिलों में फैला है जिसमे हमीरपुर के साथ महोबा और बांदा जिला भी शामिल है । इस लोकसभा सीट में पांच विधान सभा सीटे आती है। जिसमे हमीरपुर जिले की हमीरपुर और राठ विधान सभा , महोबा जिले की महोबा और चरखारी विधान सभा के साथ बांदा जिले की तिंदवारी विधान सभा सीट शामिल है । इस लोकसभा सीट में करीब 15 लाख मदतादाता है जो प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करते है। सन 2014 और 2019 में भी यही पुष्पेंद्र सिंह चंदेल भाजपा के टिकट पर चुनाव लडे और दोनो चुनाव में दो लाख से ज्यादा वोटो से जीते थे । अब एक बार फिर से भाजपा ने अपने दो बार के सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को तीसरी बार चुनाव मैदान में उतार दिया है ।

50 साल के पुष्पेंद्र सिंह चंदेल महोबा जिले के रहने वाले है और छात्र जीवन से ही भाजपा से जुड़े हुए है । इनके पिता सरकारी सेवा में थे । 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अप्रत्याशित ढंग से बड़े बड़े दावेदारों को दरकिनार कर युवा चेहरे पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को टिकट दे कर सब को चौंका दिया था। पहले चुनाव में पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने सपा प्रत्यासी विशंभर निषाद को करीब दो लाख मतों से हरा कर जीत दर्ज की थी और फिर 2019 के चुनाव में पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने बसपा के दिलीप सिंह को भी करीब दो लाख वोटो के अंतर से हरा कर जीत दर्ज की थी । अब भाजपा ने 2024 के लिए भी इन्ही को प्रत्यासी बना कर तीसरी बार इनपर भरोसा जताया है ।

पुष्पेंद्र सिंह चंदेल लोकसभा की कार्यवाहियों में शत प्रतिशत उपस्थित रहते है। सरकारी कार्यक्रम और पार्टी के कार्यक्रमों में दिखाई देते है। पुष्पेंद्र सिंह चंदेल का टिकट घोषित होते ही उनके परिजनों और समर्थकों में खासा उत्साह है यही वजह है कि उनके आवास पर जमकर ढोल नगाड़े और पटाखे छोड़े जा रहे हैं और सभी उत्साह में दिखाई दिए हैं। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा उन पर फिर भरोसा जताने पर उन्होंने कहा कि तीसरी बार जिस जिम्मेदारी के लिए आगे बढ़ाया है उसके लिए पार्टी का आभार है। मैं इस जिम्मेदारी को गरिमा से आगे बढ़ाते हुए इसका निर्वाहन करूंगा। वहीं इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को लेकर कहा कि उनका प्रत्याशी सज्जन,भले किसान परिवार से है। हर पार्टी अपने प्रत्याशी को मजबूत समझकर लड़ाती है मगर मोदी जी के नेतृत्व में देश की जनता बीजेपी के साथ है। इंडिया गठबंधन अल्पसंख्यक को अपना वोट बैंक मानते है जाति को बांटकर चुनाव लड़ते है उनके मनसूबे ध्वस्त होगा। सभी जाति और धर्म के लोग भारत माता को शिखर पर पहुंचाने के लिए बीजेपी के साथ है। अभी बहुत से काम रह गए है इसलिए देश की जनता बार बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बना रही है और तीसरी बार भी मोदी जी ही प्रधानमंत्री बनेंगे। समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी को चुनाव लड़ता पड़ता है बल्कि बीजेपी में हर कार्यकर्ता चुनाव लड़ता है। कार्यकर्ता पांच साल तक काम करते है इसलिए चुनाव में कोई दिक्कत समाने नही आती।

इस बार पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के मुकाबले में सपा ने अर्जेंद सिंह राजपूत (लोधी) को टिकट दिया है। हमीरपुर जिले की राठ और महोबा जिले की चरखारी विधान सभा सीटे लोधी बाहुल्य है इस लिए इस बार मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद है। पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के पिता हरपाल सिंह ने फिर से टिकट मिलने पर पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए जीत का दावा किया है। वही उनके समर्थक विश्वनाथ, युवराज, राजेश आदि लोगों ने भी टिकट को लेकर खुशी जाहिर की और कहा कि हम लोग उत्साहित है,क्योंकि लगातार उनके कार्यकाल में किसी भी व्यक्ति का अहित नहीं किया गया और आज तक भ्रष्टाचार का कोई आरोप उन पर नही लगा है। सांसद ने निष्ठा और इमानदारी से अपने कर्तव्य को निभाया है। उनके विकास कार्य ऐतिहासिक रहे है खासकर केन बेतवा लिंक परियोजना है जिसे बुंदेलखंड के लोग सदियों तक याद करेंगे।

Tags:    

Similar News