Election 2024 : बसपा ने 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, वाराणसी से बदला प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024 : बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) को उत्तर प्रदेश के लिए लोकसभा की 11 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-19 12:59 GMT

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 के लिए आज पहले चरण का मतदान सम्पन्न हो गया है। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) को उत्तर प्रदेश के लिए लोकसभा की 11 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। बसपा ने वाराणसी और फिरोजाबाद लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार को बदल दिया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने हरदोई लोकसभा सीट से भीमराव अम्बेडकर को टिकट दिया है, वर्तमान में वह एमएलसी है। बसपा ने वाराणसी और फिरोजाबाद सीट से अपने प्रत्याशी को बदल दिया है। बसपा ने वाराणसी से अतहर जमाल लारी के टिकट का दिया है, अब यहां से सैय्यद नेयाज अली (मंजू भाई) को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, फिरोजाबाद से सत्येंद्र जैन सोली का टिकट काटकर पूर्व मंत्री चौधरी बशीर को प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद हैं। इसी सीट से बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने प्रत्याशी को बदल दिया है, अब सैय्यद नेयाज अली (मंजू भाई) पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। 

उम्मीदवारों की सूची - 

हरदोई - भीमराव अम्बेडकर, MLC

सन्तकबीरनगर - मोहम्मद आलम

फतेहपुर - डा. मनीष सिंह सचान

फिरोजाबाद - चौधरी बशीर

सीतापुर - महेन्द्र सिंह यादव

महराजगंज - मोहम्मद मौसमे आलम

मिश्रिख - बी.आर. अहिरवार

वाराणसी - सैय्यद नेयाज अली (मंजू भाई)

मछलीशहर - कृपाशंकर सरोज

भदोही - अतहर अंसारी

फूलपुर -  जगन्नाथ पाल

Tags:    

Similar News