Varanasi: PM Modi को चुनौती देने के लिए लगी लंबी कतार, जानिए कितनों को मिला नामांकन पत्र

Varanasi Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी को चुनाव में चुनौती देने के लिए देश के तमाम हिस्सों से लोग वाराणसी कलेक्ट्रेट फार्म लेने पहुंच रहे हैं।

Written By :  Sidheshwar Nath Pandey
Update: 2024-05-09 13:48 GMT

Varanasi Lok Sabha Seat (Pic: Social Media)

Varanasi Lok Sabha Election 2024: देश की सबसे चर्चित सीट वाराणसी में चुनाव लड़ने वालों की लंबी कतार लग गई है। देश के तमाम हिस्सों से लोग यहां चुनाव लड़ने के लिए आ रहे हैं। वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के उम्मीदवार हैं। पीएम को चुनौती देने के लिए लोग तेलंगाना और तमिलनाडु से नामांकन पर्चा खरीदने पहुंच रहे हैं। सात मई से शुरु हुआ नामांकन चौदह मई तक चलेगा। पिछले तीन दिन में चार लोगों ने नामांकन किया है। आज कलेक्ट्रेट पर नामांकन फार्म लेने के लिए भारी भीड़ लगी मगर सिर्फ बसपा प्रत्याशी को नामांकन पत्र मिल सका। पर्चा लेने आए तमाम लोगों को जब पर्चा नहीं मिला तो हंगामा शुरु कर दिया। तीन बजे कलेक्ट्रेट बंद होने के दौरान पर्चा लेने आए लोगों ने पर्चा न मिलने पर धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। 

तीन दिन में 89 लोगों को मिला ट्रेजरी फार्म

वाराणसी में पीएम मोदी को चुनौती देने के लिए पिछले तीन दिन में 89 लोगों ने ट्रेजरी फार्म हासिल किया। सात मई को शुरु हुए नामांकन के बाद बुधवार को 22 लोगों को ट्रेजरी फार्म मिला। वहीं गुरुवार को 12 लोगों ने ट्रेजरी फार्म हासिल किया। कल यानि आठ मई को 52 लोगों ने ट्रेजरी फार्म प्राप्त किया। देश के तमाम हिस्सों से लोग वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए उतावले हैं। आज दिन भर कलेक्ट्रेट के बाहर पर्चा लेने वालों की भारी भीड़ जमा रही। तीन बजे कलेक्ट्रेट बंद होने से पहले सिर्फ एक उम्मीदवार को फार्म मिल सका। समय समाप्त होते देख बाकी लोगों ने डीएम के खिलाफ धरना प्रदर्शन करना शुरु कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन लोगों को पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने दे रहे हैं। 

डीएम के खिलाफ धरना देते लोग। (Pic: Social Media)

फार्म न मिलने पर धरना प्रदर्शन 

1 जून को होने वाले मतदान के लिए नामांकन प्रकिया चल रही है। आज सुबह से ही जिला कलेक्ट्रेट के बाहर लोग फार्म लेने के लिए पहुंच गए। बता दें कि ट्रेजरी फार्म जमा करने के बाद ही नामांकन पत्र मिलता है। आज जब ट्रेजरी फार्म जमा होने के घंटो बाद भी नामांकन पत्र नहीं मिला तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। कलेक्ट्रेट के बाहर ही लोगों ने धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगने लगे। तीन बजे के बाद भी फार्म न मिलने पर लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन सरकार के इशारे पर काम कर रहा है। किसी को पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने दिया जा रहा है। लोगों ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया। धरना देने के साथ ही यह आरोप भी लगाया कि डीएम उत्पीड़न कर रहे हैं। जो काम आधे घंटे का है वो छह घंटे में भी नहीं हो रहा है। जांच का हवाला देकर लोगों को परेशान किया जा रहा है।  

पीएम मोदी 14 मई को करेंगे नामांकन

प्रधानमंत्री मोदी लगातार तीसरी बार वाराणसी से भाजपा के उम्मीदवार हैं। पीएम 13 तारीख को रोड शो के बाद 14 मई को नामांकन करेंगे। पीएम मोदी के सामने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी और कांग्रेस उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मैदान में हैं। बता दें कि सपा और बसपा का अभी तक वाराणसी से खाता नहीं खुला है। हालांकि अब देश के तमाम हिस्सों से लोग प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरते दिख रहे हैं। अगर सभी ने नामांकन कर दिया तो यह भी एक रिकार्ड होगा। 

Tags:    

Similar News