Lok Sabha Election 2024 : कन्नौज से अखिलेश यादव ही लड़ेंगे चुनाव, तेज प्रताप का कटा टिकट

Lok Sabha Election 2024 : समाजवादी पार्टी ने पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री को कन्नौज सीट से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। यह पुष्टि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने खुद की है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-24 11:39 GMT

अखिलेश यादव (Photo - Social Media)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा, इसके लिए सभी राजनीतिक दल अपनी जोर-आजमाइश में लगे हुए हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी ने पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री को कन्नौज सीट से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। यह पुष्टि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने खुद की है।

उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की अटकलें काफी पहले से चल रहीं थी, लेकिन तेज प्रताप यादव को टिकट मिलने के बाद इन आशंकाओं पर विराम लग गया था, लेकिन अब नामांकन से ठीक पहले उन्हें चुनाव लड़ने से रोक दिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद कन्नौज सीट से चुनाव लडेंगे। वह बुधवार को अपना नामांकन करेंगे। इसकी पुष्टि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने खुद की है। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से भी इसकी जानकारी दी है।

सपा महासचिव ने की पुष्टि

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कन्नौज से स्थानीय नेता तेज प्रताप यादव का समर्थन करने को तैयार नहीं थे, वह चाहते थे कि यहां से अखिलेश यादव खुद चुनाव लड़ें। इसे लेकर स्थानीय नेताओं ने उनसे बात की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए थे। इसके बाद उन्होंने स्थानीय नेताओं से 24 घंटे का समय मांगा था। वहीं, ये भी बताया जा रहा है कि  कन्नौज सीट को खतरे में देखते हुए पार्टी ने अखिलेश यादव को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है।

मैनपुरी से रह चुके हैं सांसद

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने कन्नौज लोकसभा सीट से तेज प्रताप यादव को टिकट दिया था, वह यहां से बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करने वाले थे, लेकिन ठीक एक दिन पहले उन्हें चुनाव लड़ने से रोक दिया गया है। तेज प्रताप यादव मैनपुर से सांसद रह चुके हैं, लेकिन इस बार वहां से डिम्पल यादव चुनाव मैदान में हैं। 

Tags:    

Similar News