Lok Sabha Election 2024 : चुनाव प्रचार करने गए थे राहुल गांधी, फ्यूल खत्म होने से नहीं उड़ सका हेलीकॉप्टर

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-08 15:00 GMT

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर राजनीतिक दलों के नेता ताबड़तोड़ प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं। एक के बाद एक कई रैली और जनसभाएं कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश के शहडोल गए थे, लेकिन फ्यूल खत्म होने से उनका हेलीकॉप्टर नहीं उड़ सका है, जिसके कारण अब उन्हें शहडोल में ही रात गुजारनी पड़ेगी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिवनी और शहडोल में जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है, एक तरफ कांग्रेस तो दूसरी तरफ भाजपा और आरएसएस है। उन्होंने जनता की ओर इंगित करते हुए कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह आपको वनवासी कहते हैं। एक पूरी विचारधारा इसके पीछे लगी हुई हैं, क्योंकि वनवासी जंगल में रहते हैं, उनका संसाधनों पर कोई अधिकार नहीं है। भाजपा चाहती है कि आप सड़क पर भीख मांगो, आपको कोई हम नहीं मिलेगा। वहीं, कांग्रेस पार्टी आपको आदिवासी कहती हैं, क्योंकि आदिवासी शब्द का मतलब है कि इस देश पहले मालिक आदिवासी ही हैं। जल, जंगल और जमीन पर पहला हक आदिवासियों का है। ऐसे में इस आदिवासी और वनवासी के बीच दो विचारधाराएं काम कर रही हैं।

30 लाख युवाओं को तुरंत मिलेगी नौकरी

उन्होंने कहा कि देश में हमारी सरकार बनेगी, तो 30 लाख युवाओं को तुरंत नौकरी दी जाएगी, गरीब युवाओं को अप्रेंटिस का अधिकार दिया जाएगा। हमारी सरकार में पेपर लीक होने की शिकायत नहीं मिलेगी, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मोदी सरकार किसानों के विरोध में कानूनी लाई, जिसे लेकर देश के सभी किसान विरोध में खड़े हो गए। मोदी सरकार ने अरबपतियों का कर्जा माफ कर दिया है, किसानों के बारे में नहीं सोचती है। किसान कहते हैं कि उनका कर्जा कब माफ होगा। 

शहडोल में चुनावी जनसभा के बाद जब राहुल गांधी के रवाना होने का समय आया तो पता चला कि उनके हेलीकॉप्टर में फ्यूल कम है। जिस कारण वह उड़ान नहीं भर सकेगा। इसके बाद उन्होंने आज रात शहडोल में ही बिताने का निर्णय लिया है।

अब मंगलवार को सुबह होंगे रवाना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि बारिश और ओले गिरने के कारण मौसम खराब है, फ्यूल आने में देर हो सकती है। मौसम खराब होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर नहीं उड़ सकेगा, इसलिए उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें शहडोल में ही रात गुजारनी होगी। अब वह मंगलवार की सुबह छह बजे यहां से रवाना राहुल गांधी के रुकने का यहीं इंतजाम करा दिया गया है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शहडोल गए हुए हैं, यहां पहले चरण में मतदान होना है।

Tags:    

Similar News