Lok Sabha Election: बारामती में हराने के बाद अजित को एक और झटका देंगे शरद पवार

Lok Sabha Election: विधानसभा चुनाव के दौरान बारामती सीट पर अजित पवार को झटका देने के लिए उन्होंने चाणक्य वाली बड़ी रणनीति तैयार कर ली है

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-11 10:22 GMT

Social- Media- Photo

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में इस बार इंडिया गठबंधन काफी मजबूती के साथ उभरा है जबकि भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए को करारा झटका लगा है। राज्य की 30 लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन को जीत हासिल हुई है जबकि एनडीए सिर्फ 17 सीटों पर सिमट गया है। एनसीपी में बंटवारे के बाद हुए इस चुनाव में शरद पवार की अगुवाई वाले गुट ने आठ सीटों पर जीत हासिल की है जबकि अजित पवार गुट सिर्फ एक सीट हासिल कर सका है।

बारामती लोकसभा क्षेत्र में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को हार का मुंह देखना पड़ा है जबकि शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुला विजयी रही हैं। अब लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद शरद पवार विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में जुट गए हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान बारामती सीट पर अजित पवार को झटका देने के लिए उन्होंने चाणक्य वाली बड़ी रणनीति तैयार कर ली है।


विधानसभा चुनाव में अजित की घेराबंदी की तैयारी

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। जानकारों का करना है कि महाराष्ट्र में दिवाली से पहले अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। एनसीपी में विभाजन करा कर दिए गए झटके के बाद अब शरद पवार अजित पवार को किसी भी सूरत में माफ करने के लिए तैयार नहीं है। लोकसभा चुनाव में अजित पवार को झटका देने के बाद उन्होंने विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी हम शुरू कर दिया है।पवार फैमिली का गढ़ माने जाने वाले बारामती लोकसभा क्षेत्र में इस बार अजित पवार को बड़ा झटका लगा है। शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को करारी शिकस्त दी है। इस लोक सभा सीट पर चुनाव को पवार फैमिली के सियासी वजूद की लड़ाई माना जा रहा था जिसमें शरद पवार विजयी रहे हैं।अजित पवार ने पिछला विधानसभा चुनाव बारामती विधानसभा सीट से जीता था मगर अगले चुनाव के दौरान इस विधानसभा क्षेत्र में भी उनकी घेरेबंदी की तैयारी है। लोकसभा चुनाव में भी इस विधानसभा क्षेत्र से सुप्रिया सुले को अच्छी बढ़त हासिल हुई थी।


कुनबे का सदस्य ही देगा अजित को चुनौती

लोकसभा चुनाव में इस बार पवार बनाम पवार का मुकाबला हुआ था और विधानसभा चुनाव के दौरान भी ऐसा ही नजारा दिख सकता है। शरद पवार गुट की ओर से विधानसभा चुनाव के दौरान युगेंद्र पवार को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी शुरू हो गई है। युगेंद्र पवार ने अपने साथी कार्यकर्ताओं के साथ शरद पवार से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान कार्यकर्ताओं ने बारामती विधानसभा सीट से युगेंद्र को चुनाव मैदान में उतारने की मांग की।युगेंद्र पवार अजित पवार के बड़े भाई श्रीनिवास पवार के बेटे हैं और उन्होंने बारामती से विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। सियासी जानकारों का मानना है कि अजित पवार को झटका देने के लिए शरद पवार युगेंद्र पवार को चुनाव में अखाड़े में उतार सकते हैं। अगर शरद पवार ने यह फैसला किया तो विधानसभा चुनाव के दौरान भी पावर बनाम पवार की भिड़ंत होगी और यह अजित पवार के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

Tags:    

Similar News