Lok Sabha Election: नई संसद में बिखेरेंगे अपनी रोशनी  ये फिल्मी सितारे

Lok Sabha Election:कंगना रनौत और अरुण गोविल से लेकर हेमा मालिनी और मनोज तिवारी तक शामिल हैं। इस बार संसद की शोभा बढ़ाने का काम करेगें।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-14 07:30 GMT

Social- Media- Photo

Lok Sabha Election: राजनीति में फिल्मी सितारों का आना कोई नई बात नहीं है। पिछले कई सालों से यह सिलसिला बददस्तूर जारी है। यही कारण है कि इस बार भी संसद में फिल्मी सितारों को जमावड़ा देखने को मिलेगा। इसमें पहली बार सांसद बनने वाले कंगना रनौत और अरुण गोविल से लेकर हेमा मालिनी और मनोज तिवारी तक शामिल हैं। लोकजनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान भी पूर्व में फिल्म अभिनेता रह चुके हैं। वह भी इस बार संसद की शोभा बढ़ाने का काम करेगें।

देश की 543 लोकसभा सीट के लिए सात चरणों में हुए चुनाव में फिल्मी दुनिया के कई नामचीन लोग मैदान में थे। जहां हिन्दी सिनेमा की पुरानी अभिनेत्री हेमा मालिनी लगातार तीसरी बार मथुरा संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित हुई हैं। वहीं मंडी लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर नई अभिनेत्री कंगना रनावत पहली बार संसद पहुंची हैं। इनके अलावा भोजपुरी अभिनेता और गायक मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से संसद जाने का रास्ता साफ किया है। जबकि उनके साथी और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन फिर से चुनाव जीत गये हैं।


रवि किशन ने भी गोरखपुर से सपा की काजल निषाद को हराकर दूसरी बार लोकसभा में जाने का मौका प्राप्त किया है। केरल में अभिनय से राजनीति में आए भाजपा उम्मीदवार सुरेश गोपी ने त्रिशूर सीट पर पहली बार जीत हासिल की है। इनके अलावा बंगाल की आसनसोल संसदीय सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा एक बार फिर लोकसभा में दिखाई देगें। वह अटल सरकार मंत्री भी रह चुके हैं लेकिन इसके बाद उन्होंने भाजपा छोड दी और दूसरे दलों से चुनाव मैदान में उतरने के बाद चुनाव हारते आए है। इस बार उन्होंने  अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के एसएस अहलूवालिया को शिकस्त दी है। वहीं पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर  ही जून मलिया, सायनी घोष, शताब्दी राय, रचना बनर्जी और देव अधिकारी भी चुनाव जीत गये है।


हिन्दी फिल्मों के बडे अभिनेता टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा सीट से फिर से चुनाव मैदान में जीत हासिल कर चुके हैं। उन्होंने भाजपा से खड़े सुरेन्द्रजीत सिंह अहलुवालिया को 59564 वोटों से शिकस्त दी है।हांलाकि हरियाणा की गुरुग्राम सीट पर राज बब्बर (कांग्रेस) चुनाव हार गए। उन्हे  बीजेपी के उम्मीदवार इंद्रजीत सिंह ने 75079 वोटों से शिकस्त दी है। वहींभोजपुरी फिल्मों में निरहुआ नाम से मशहूर दिनेशलाल यादव बीजेपी के लिए आजमगढ़ लोकसभा सीट से खड़े हुए थे, जहां उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा. समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव ने उन्हें 161035 वोटों से हराया। जबकि  भोजपुरी पावर स्टार पवन सिंह काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे, जहां उन्हें राजा राम सिंह ने  105376 वोटों से हराया. वरना ये फिल्मी सितारे भी संसद की सीढ़िया चढ़ता नजर आते।


हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंडी संसदीय क्षेत्र से पहला चुनाव जीता है। उन्होंने छह बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को हराया है। इसी तरह धारावाहिक श्रामायणश् में राम का किरदार निभाकर मशहूर हुए अरुण गोविल को भाजपा ने पहली बार चुनाव में उतारा था। मेरठ से उन्होंने सपा की सुनीता वर्मा को हराया है।

Tags:    

Similar News