Priyanka Gandhi Wayanad Election 2024: रिश्ते सुधरे, प्रियंका के लिए वायनाड में प्रचार करेंगी ममता

Priyanka Gandhi Wayanad Election 2024: तय हुआ है कि टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वायनाड में प्रियंका गांधी के लिए प्रचार करेंगी

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-22 14:48 GMT

Priyanka Gandhi Wayanad Election 

Priyanka Gandhi Wayanad Election 2024: कोलकाता। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच रिश्तों में मधुरता का संकेत मिल रहा है।तय हुआ है कि टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वायनाड में प्रियंका गांधी के लिए प्रचार करेंगी।पश्चिम बंगाल के राज्य सचिवालय नबन्ना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और ममता के बीच हुई बैठक के बाद ये फैसला हुआ है। यह बैठक 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद 24 जून को संसद के पहले सत्र के लिए फिर से शुरू होने से पहले हुई है।

चुनाव के बाद पहली बैठक

हाल ही में संपन्न चुनाव में बंगाल में उनकी पार्टी द्वारा 29 सीटें जीतने के बाद यह बैठक ममता की किसी वरिष्ठ कांग्रेस नेता के साथ पहली सीधी बातचीत भी थी। प्रियंका गांधी केरल की लोकसभा सीट से चुनावी राजनीति में कदम रख रही हैं, जहां से भाई राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में जीत हासिल की थी। राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड दोनों जगहों से तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से लोकसभा चुनाव जीता था। उन्होंने रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र को बरकरार रखा है।


पहले थी खटास

ममता बनर्जी और कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में गठबंधन में चुनाव नहीं लड़ा था, क्योंकि सीट बंटवारे को लेकर असहमति के कारण वे अलग हो गए थे। हालांकि, दोनों पार्टियां राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया ब्लॉक के तहत सहयोगी बनी हुई हैं। दिसंबर में बनर्जी ने सुझाव दिया था कि प्रियंका गांधी को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए।


टीएमसी और कांग्रेस के बीच रिश्ते पहले भी खराब हो चुके हैं, जिसका एक कारण कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा ममता पर निशाना साधते हुए दिए गए सार्वजनिक बयान भी हैं। इस कलह के कारण टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा, जहां उन्होंने 42 में से 29 सीटें हासिल कीं, जो 2019 में उनकी 22 सीटों की संख्या से काफी अधिक है।

Tags:    

Similar News