Loksabha Elections 2024: सपा प्रत्याशी ने राजनाथ के खिलाफ किया नामांकन, इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं में दिखी एकजुटता

Loksabha Elections 2024: नामांकन जुलूस में सपा समर्थकों के साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के भी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-05-01 08:18 GMT

Ravidas Mehrotra (Pic:Newstrack)

Loksabha Elections 2024: लखनऊ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इंडिया गठबंधन के तहत उन्हें सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। सपा प्रत्याशी के सामने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को हराने की कड़ी चुनौती है। बसपा से सरवर मलिक मैदान में हैं।

सपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन

सपा प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन जुलूस में सपा समर्थकों के साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के भी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे। जुलूस निर्धारित रूट से होकर करीब एक बजे कैसरबाग स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचा। जहा सपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

गठबंधन कार्यकर्ताओं में दिखी एकजुटता

रविदास मेहरोत्रा का नामांकन जुलूस सुबह 11 बजे विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय से निकला। राजभवन से हजरतगंज होते हुए जुलूस नॉवेल्टी सिनेमा की तरह बढ़ा। लालबाग से नामांकन जुलूस करीब बारह बजे नजीराबाद व अमीनाबाद क्षेत्र पहुंचा। लोगों ने रविदास मेहरोत्रा का स्वागत किया। तो सपा प्रत्याशी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। नामांकन जुलूस में सैकड़ों समर्थक गाड़ियों पर सवार दिखे। जुलूस में शामिल समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। नामांकन करने पहुंचे रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि जनता का समर्थन इंडिया गठबंधन के साथ है। चार जून को लखनऊ सहित प्रदेश की अधिक से अधिक सीटों पर गठबंधन की जीत होगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की कड़ी चुनौती

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ नामांकन दाखिल कर दिया है। राजनाथ सिंह ने 29 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी से सरवर मलिक चुनावी मैदान में उतरे हैं। लोकसभा सीट पर भाजपा और इंडिया गठबंधन में टक्कर होने की उम्मीद है।

Tags:    

Similar News