UP Loksabha Election:पीएम मोदी के क्षेत्र काशी में आज विपक्ष का बड़ा शक्ति प्रदर्शन, प्रियंका गांधी करेंगी डिंपल के साथ रोड शो

UP Loksabha Election: PM मोदी के रोड शो और महिला संवाद कार्यक्रम के बाद यह रोड शी विपक्ष की ओर से पहला बड़ा कार्यक्रम है। कांग्रेस और सपा नेताओं की ओर से इस रोड शो को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-05-25 02:30 GMT

PM Modi,  Dimple yadav and Priyanka Gandhi (Pic:Social Media)

UP Politics: लोकसभा चुनाव के पांच चरणों का मतदान खत्म होने के बाद आज छठे चरण का मतदान हो रहा है। इस बीच सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सातवें चरण की सीटों के लिए जोर आजमाइश शुरू हो गई है। सातवें और आखिरी चरण में ही देश की सबसे हॉट लोकसभा सीट वाराणसी पर भी एक जून को मतदान होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाजपा उम्मीदवार होने के कारण वाराणसी लोकसभा सीट 2014 से ही देश की सबसे हॉट सीट बनी हुई है। इस लोकसभा क्षेत्र में आज विपक्ष की ओर से बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के समर्थन में आज पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी सपा सांसद और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के साथ वाराणसी में एक बड़ा रोड शो करेंगी। कांग्रेस और सपा कार्यकर्ताओं की ओर से इस रोड शो की कई दिनों से तैयारियां की जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो और महिला संवाद कार्यक्रम के बाद यह रोड शी विपक्ष की ओर से पहला बड़ा कार्यक्रम है। कांग्रेस और सपा नेताओं की ओर से इस रोड शो को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं।

PM Modi के खिलाफ पूरी ताकत लगाने का फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष ने अब वाराणसी में पूरी ताकत लगाने का फैसला किया है। सपा-कांग्रेस गठबंधन में यह सीट कांग्रेस के खाते में गई है और कांग्रेस ने यहां से अपने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को चुनाव मैदान में उतारा है। अजय राय ने पिछले कई दिनों से वाराणसी में ही डेरा डाल रखा है। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी सीट पर नामांकन के बाद चुनाव प्रचार का काम अन्य भाजपा नेताओं को सौंप रखा है। वे देश के विभिन्न इलाकों में चुनावी सभाएं करने में जुटे हुए हैं।

वाराणसी संसदीय सीट पर 14 मई को नामांकन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 मई को बीएचयू गेट से काशी विश्वनाथ धाम तक बड़ा रोड शो किया था। इस रोड शो के दौरान जन सैलाब उमड़ पड़ा था। अब कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो का जवाब देने की तैयारी है और इसी सिलसिले में आज विपक्ष की ओर से बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा।


दुर्गाकुंड से शुरू होगा दोनों नेताओं का रोड शो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और डिंपल यादव का यह रोड शो दुर्गाकुंड से शुरू होगा और रविदास गेट तक जाएगा। करीब 4 किलोमीटर लंबे इस रोड शो के दौरान भारी भीड़ उमड़ने की संभावना जताई जा रही है। रोड शो में भीड़ जुटाने के लिए कांग्रेस और सपा कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से मशक्कत कर रहे हैं।

दोनों दलों के नेताओं का दावा है कि कांग्रेस और सपा की इन दोनों महिला नेताओं को काशी की जनता का अपार समर्थन हासिल होगा। जानकार सूत्रों का कहना है कि रोड शो के बाद प्रियंका और डिंपल काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जा सकती हैं। काशी में बाबा विश्वनाथ का दर्शन किए बिना हर काम अधूरा माना जाता है। यही कारण है कि दोनों नेताओं के काशी विश्वनाथ धाम जाने की संभावना बताई जा रही है।


हैट्रिक लगाने उतरे हैं PM Modi

वैसे वाराणसी संसदीय सीट पर भाजपा को चुनौती देना विपक्ष के लिए काफी मुश्किल माना जा रहा है। वाराणसी संसदीय क्षेत्र 1991 से ही भाजपा का गढ़ रहा है। इस संसदीय सीट पर 1991 के बाद सिर्फ 2004 में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था जब कांग्रेस प्रत्याशी राजेश मिश्रा को जीत हासिल हुई थी। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने इस संसदीय सीट पर बड़ी जीत हासिल की थी। अब वे हैट्रिक लगाने के लिए इस बार फिर वाराणसी संसदीय सीट पर चुनाव मैदान में उतरे हैं।

पीएम मोदी इस संसदीय सीट पर 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी अजय राय को हरा चुके हैं। बहुजन समाज पार्टी ने यहां अतहर जमाल लारी को चुनाव मैदान में उतारा है मगर मुख्य मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अजय राय के बीच ही माना जा रहा है।


Tags:    

Similar News