Delhi News: दिल्ली वाले आज सड़क पर निकलने से पहले रखें ध्यान, यहां रहेगा डायवर्जन

Delhi News: सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने आज 2 बजे से लेकर रात 11 बजे तक कई रास्तों को डायवर्ट कर दिया है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-06-09 11:13 GMT

सांकेतिक तस्वीर। Source- Social Media 

Delhi News: आज नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ समारोह में देश-विदेश के कई सेलिब्रिटी और नामी-गिरामी चेहरे शामिल हो रहे हैं, जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने आज 2 बजे से लेकर रात 11 बजे तक कई रास्तों को डायवर्ट कर दिया है। इन रास्तों पर आम नागरिक नहीं जा सकेंगे। 

पुलिस ने जारी की एडवायजरी, ये रास्ते बंद 

दिल्ली में होने जा रहे शपथ ग्रहण को लेकर पुलिस ने एडवायजरी जारी की है, जिसे लेकर दिल्ली के तमाम रास्ते बंद हैं। इसके अलावा समारोह में आम जनता को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। साथ ही राष्ट्रपति भवन एवं उसके आसपास के इलाकों में आज समारोह के दौरान डीटीसी बसें भी नहीं चलेंगी। साथ ही डायवर्जन के दौरान इन रास्तों पर वाहनों के रुकने एवं पार्क करने की अनुमति भी नहीं होगी। ऐसा पाए जाने पर वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए हैं।

दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक वाहनों के लिए ये रास्ते रहेंगे बंद

- संसद मार्ग (परिवहन भवन और टी प्वाइंट रफ़ी अहमद किदवई मार्ग के बीच)

- नार्थ एवेन्यू रोड 

- साउथ एवेन्यू रोड

- कुशक रोड 

- राजाजी मार्ग 

- कृष्ण मेनन मार्ग 

- तालकटोरा रोड 

- पं. पंत मार्ग 

- संसद मार्ग 

नो फ़्लाइंग जोन रहेगा दिल्ली 

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान दिल्ली को 9 एवं 10 जून को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। ऐसे में पैरा ग्लाइडर, पैरा मोटर, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट पायलट एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बलून, स्माल साइज पावरक्राफ्ट, क्वैडक्राफ्ट, पैरा जम्पिंग एयरक्राफ्ट आदि पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। आदेश के खिलाफ यदि किसी ने प्रतिबंधित चीजों को उड़ाया या फिर प्रयास किया तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। वही, समारोह के दौरान दिल्ली पुलिस के करीब 1100 जवान पूरे कार्य्रकम की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे। 

Tags:    

Similar News