Bollywood News: फिल्म इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका, इस फेमस डायरेक्टर का हुआ निधन

Bollywood News: फिल्मी दुनिया के जाने-माने डायरेक्टर-एक्टर और आर्टिस्ट आमिर रज़ा हुसैन अब इस दुनिया में नहीं रहे। बीते शनिवार उनका निधन हो गया। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Update: 2023-06-04 08:32 GMT
Aamir Raza Husain Death (Image Credit: Instagram)

Bollywood News: इस साल हिंदी सिनेमा को कई दिग्गजों ने अलविदा कह दिया। बॉलीवुड को एक के बाद एक बुरी खबर सुनने को मिल रही है। वहीं, अब एक और बुरी खबर सामने आई है। जी हां, फिल्मी दुनिया के जाने-माने डायरेक्टर और एक्टर आमिर रज़ा हुसैन अब इस दुनिया में नहीं रहे। शनिवार 3 जून 2023 को उनका निधन हो गया।

कौन थे आमिर रज़ा हुसैन

6 जनवरी 1957 को एक कुलीन अवधी परिवार में जन्में आमिर रज़ा हुसैन फिल्मी दुनिया के जाने-माने डायरेक्टर-एक्टर और आर्टिस्ट थे। आमिर रज़ा हुसैन ने अपनी पढ़ाई 'मेयो कॉलेज' से की थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई 'सेंट स्टीफंस कॉलेज' में की थी, जहां उन्होंने जॉय माइकल, बैरी जॉन और मार्कस मर्च जैसे दिग्गजों के निर्देशन में कई कॉलेज नाटकों में अभिनय किया था। उन्होंने ‘द फिफ्टी डे वॉर’ के जरीए कारगिल की कहानी कुछ इस तरह से सुनाई थी, जिसे आज तक कोई नहीं सुना पाया। इसी के साथ उन्होंने ‘जीसस क्राइस्ट सुपरस्टार’, ‘द लेजेंड ऑफ राम’ भी मंच पर पेश की थी।

इन फिल्मों में नजर आए थे आमिर रज़ा हुसैन

बता दें कि डायरेक्टर होने के साथ-साथ रज़ा हुसैन एक एक्टर भी थे। हालांकि, वह केवल दो फिल्मों में ही नजर आए थे, जिनमें से एक थी 'किम' (1984), जो रुडयार्ड किपलिंग के उपन्यास पर आधारित थी, इसमें पीटर ओ'टोल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके अलावा, वह शशांक घोष की रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'खुबसूरत' (2014) में दिखे थे, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस सोनम कपूर और फवाद ने अभिनय किया था।

परिवार को अकेला छोड़ गए आमिर रज़ा हुसैन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आमिर रजा हुसैन के परिवार में उनकी पत्नी विराट तलवार और उनके दो बच्चे हैं। बता दें कि आमिर रजा हुसैन की पत्नी उनकी रचनात्मक साथी भी थी। आमिर रजा हुसैन की मुलाकात विराट से तब हुई थी, जब वह 'लेडी श्रीराम कॉलेज' की छात्रा थीं और एक नाटर के लिए ऑडिशन देने आई थीं।

Tags:    

Similar News