Naseeruddin Shah: जानिये किस खतरनाक बीमारी से पीड़ित है ये एक्टर, जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे

Naseeruddin Shah: YouTube चैनल चलचित्र टॉक्स से बात करते अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि मैं ओनोमैटोमेनिया नामक बीमारी से पीड़ित हूं। जानिये क्या है ये बीमारी

Written By :  Deepak Kumar
Published By :  Network
Update: 2022-03-06 17:26 GMT

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह। (Social Media) 

Naseeruddin Shah: नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने अपने जीवन में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन आजकल वे एक ऐसी बीमारी से ग्रसित हैं, जिसकी वजह से हर शब्द, वाक्य को दोहराते रहते हैं। शाह ने इस बीमारी का नाम ओनोमैटोमेनिया बताया है। इस बीमारी के बारे में नसीरुद्दीन शाह एक इंटरव्यू में बताया है।

YouTube चैनल पर नसीरुद्दीन शाह ने बीमारी के बारे में बताया

YouTube चैनल चलचित्र टॉक्स से बात करते अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अपनी स्थिति और बीमारी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि, "मैं ओनोमैटोमेनिया नामक बीमारी से पीड़ित हूं। मैं मजाक नहीं कर रहा हूं। ये एक मेडिकल कंडीशन है। आप इसे शब्दकोश में देख सकते हैं। "

नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि ओनोमैटोमेनिया एक ऐसी बीमारी है जिसमें आप किसी शब्द या वाक्यांश, वाक्य या कविता या भाषण को बिना किसी कारण के दोहराते रहते हैं जो आप सुनना चाहते हैं। मैं इसे हर समय करता हूं, इसलिए मुझे नींद नहीं आ रही है। नसीरुद्दीन शाह ने ये भी कहा कि वह अपनी पत्नी, अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह और उनकी अलग-अलग रीडिंग लिस्ट के बारे में बात करते रहते हैं। 

105 फिल्मों में काम कर चुके हैं नसीरुद्दीन शाह

शाह ने आखिरी बार शकुन भद्रा की फिल्म गहराइयां में अभिनय किया था। फिल्म में दीपिका पादुकोण इस किरदार के पिता की भूमिका में हैं। उन्हें वेब सीरीज कौन पनका शिकारवती में भी देखा गया था, जिसमें उन्होंने कर्ज में डूबे राजा की भूमिका निभाई थी। वहीं, नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। वहीं, नसीरुद्दीन शाह ने मोहरा, सरबरोश, ए बुधन सहित 105 फिल्मों में काम किया है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News