अक्षय कुमार ने खोला फिटनेस का राज, रोज करते हैं इस चीज का सेवन

अक्षय कुमार ने अपनी सेहत को लेकर खुलासा किया है कि वह हर रोज गोमूत्र पीते हैं और ऐसा वह आयुर्वेदिक कारणों से करते हैं ।इस उम्र में भी अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर में गिने जाते हैं।

Update: 2020-09-13 13:55 GMT
खुद अक्षय कुमार ने अपनी सेहत को लेकर खुलासा किया है कि वह हर रोज गोमूत्र पीते हैं और ऐसा वह आयुर्वेदिक कारणों से करते हैं ।इस उम्र में भी अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर में गिने जाते हैं।

मुंबई : अच्छी सेहत दुनिया की सबसे बड़ी पूंजी है। इसलिए आज के समय में आम खास सब अपनी सेहत को लेकर सतर्क है। इसमें हमारे बॉलीवुड के सितारे भी पीछे नहीं है । चाहे फिटनेस मास्टर अक्षय कुमार हो या कोई और। खुद अक्षय कुमार ने अपनी सेहत को लेकर खुलासा किया है कि वह हर रोज गोमूत्र पीते हैं और ऐसा वह आयुर्वेदिक कारणों से करते हैं ।इस उम्र में भी अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर में गिने जाते हैं।

'इन टू द वाइल्ड' विशेष एपिसोड

फिलहाल हुमा कुरैशी और लारा दत्ता के साथ अक्षय कुमार स्कॉटलैंड में अपनी अगली फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग कर रहे हैं। इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान 'इन टू द वाइल्ड' के अपने विशेष एपिसोड को लेकर उत्साहित अक्षय ने एडवेंचरर और टीवी होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ रूबरू हुए और उनके साथ जंगल के इस दुस्साहसिक सफर की कुछ चुनौतियों पर बात की।

यह पढ़ें...मानसून सत्र की शुरुआत: होगा इतना ऐतिहासिक, स्पीकर ने तैयारियों का लिया जायजा

Full View

इंस्टाग्राम लाइव सेशन में अक्षय कुमार ने वाइल्डलाइफ एडवेंचरर बियर ग्रिल्स से अपनी फिटनेस का खुलासा करते हुए बताया कि वह हर दिन गोमूत्र पीते हैं। वैकल्पिक चिकित्सा प्रणाली के अनुसार, गोमूत्र कई खनिजों का एक प्राकृतिक स्रोत है और इसके दैनिक सेवन से शरीर को विभिन्न पोषक तत्वों की कमी को दूर करने में मदद मिल सकती है।

Full View

यह पढ़ें...किचेन में रखी ये चीज सेहत के लिए है वरदान, इसके बिना भोजन में भी ना आए स्वाद

लाइलाज बीमारी का इलाज

*गोमूत्र से कुष्ठ रोग, पेट दर्द, पेट फूलना, कैंसर के इलाज तक में मदद मिलती है। गोमूत्र का उपयोग काली मिर्च, दही और घी के साथ मिलाकर बुखार के उपचार में किया जाता है।

*एनीमिया के मरीजों को उपचार के लिए गोमूत्र, त्रिफला (एक हर्बल शंख), और गाय के दूध मिला कर दिया जाता है। गोमूत्र को पेप्टिक अल्सर, अस्थमा और कुछ लीवर की बीमारियों में भी बेहद फायदेमंद माना जाता है।

* मिर्गी के इलाज के लिए गोमूत्र और धौहरिद्रा का मिश्रण उपयोग किया जाता है। गोमूत्र बॉडी से सभी विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में सहायक है, जिससे मधुमेह, मोटापा, उच्च रक्तचाप इत्यादि का खतरा काफी कम हो जाता है। इसके अलावा गोमूत्र का उपयोग स्प्रे कीट नियंत्रण के लिए घरों में और कृषि में भी किया जाता है।

इस तह फिटनेस के लिए अक्षय की तरह आप भी नियमित रूप से स्ट्रिक्ट डाइट और कसरत करते हैं और स्वस्थ जीवन शैली के लिए गोमूत्र का सेवन करते हैं तो हमेशा रहेंगे फिट।

Tags:    

Similar News