19 साल बाद ओटीटी पर रिलीज होगी 'ब्लैक', फिल्म में अमिताभ बच्चन के किसिंग सीन पर हुआ था भारी विवाद

Black OTT Release: अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक साल 2005 में रिलीज हुई थी और अब 19 साल बाद इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया जा रहा है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-02-05 09:04 GMT

Black OTT Release (Image Credit; Social Media)

Black OTT Release: संजय लीला भंसाली अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, उनकी फिल्मों की कहानी सबसे हटकर होती है और यही वजह है कि उनकी फिल्में कभी फ्लॉप लिस्ट में शामिल नहीं हुई है। संजय लीला भंसाली की ऐसी ही एक फिल्म है 'ब्लैक' जिसमें अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी लीड रोल में थे। इस फिल्म को दर्शकों की तरफ से काफी प्यार मिला था और आज भी ये फिल्म बेस्ट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। इस बीच 'ब्लैक' के फैंस के लिए एक गुड न्यूज है। दरअसल, 19 साल बाद ये फिल्म ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है।

19 साल बाद ओटीटी पर रिलीज हुई 'ब्लैक'

साल 2005 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की इस फिल्म आज 19 साल हो गए हैं। ऐसे में अब ये फिल्म डिजिटली रिलीज हो गई है। जी हां.. 19 साल पहले रिलीज हुई फिल्म 'ब्लैक' को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जा रहा है। इससे पहले ये फिल्म किसी भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं थी, लेकिन अब दर्शक इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।


अमिताभ बच्चन ने खुद शेयर की जानकारी

बता दें कि इस बात की जानकारी खुद महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की है। बिग बी ने अपने ट्वीट में फिल्म की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है- ''ब्लैक को रिलीज हुए 19 साल हो गए हैं और आज हम इसकी नेटफ्ल्क्सि पर पहली डिजिटल रिलीज का जश्न मना रहे हैं। देबराज और मिशेल की यात्रा हम सभी के लिए प्रेरणा रही है और हमें उम्मीद है कि ये आपको शक्ति और करुणा से भर देगी।''


फिल्म के एक सीन को लेकर हुआ था विवाद

इस फिल्म की बात करें, तो ब्लैक में रानी मुखर्जी ने एक ब्लाइंड लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके किरदार को पढ़ने लिखने से लेकर आम इंसान की तरह जीने की चाह थी। वहीं, अमिताभ ने फिल्म में देवराज का किरदार निभाया था, जो एक टीचर थे। फिल्म में वो रानी के सपोर्ट सिस्टम बने थे। ब्लैक को लेकर सबसे बड़ा विवाद अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी का किस था। 36 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किसिंग सीन देकर अमिताभ बच्चन ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।


'ब्लैक' ने अपने नाम किए थे तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

सबसे पहले फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो 'ब्लैक' ने दुनिया भर में 39.83 करोड़ की कमाई की थी। वहीं, इस फिल्म ने 53वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में तीन पुरस्कार जीते थे, जिनमें हिंदी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (अमिताभ बच्चन) शामिल हैं। इसके अलावा 2006 में 51वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में फिल्म ने सभी 11 श्रेणियों में जीत हासिल की थी।

Tags:    

Similar News