Anupama: पाखी और अधिक ने सबके सामने स्वीकार किया अपना रिश्ता, वनराज ने ठहराया अनुपमा को सबका जिम्मेदार

Anupama Serial Full Episode: कैसे अनुपमा लाएंगी सभी को साथ। पाखी क्या समझ पायेगी अधिक की चाल या वाकई अधिक करता है पाखी से प्यार। आइये जानते हैं क्या हुआ सीरियल के अगले एपिसोड में।

Update: 2022-07-05 11:49 GMT

Anupama Serial Full Episode (Image Credit-Social Media)

Anupama Serial Full Episode: अधिक को पाखी को बहलाने के लिए लीला खूब खरी खोटी सुनाती है। और अधिक को अपने सामान्य अंदाज में कोसती है। पाखी लीला से ऐसी भाषा में अधिक से बात करने के लिए लीला का विरोध करती है क्योंकि वो अधिक को पसंद करती थी और उससे दोस्ती करना चाहती थी। वनराज का कहना है कि ये सब यहाँ नहीं चलने वाला। पाखी पूछती हैं कि क्या यहाँ 50 साल की उम्र में शादी के बाद भी संबंध और शादी काम करती है, वो कहती है कि 2 युवाओं के बीच एक सामान्य दोस्ती क्यों नहीं चल सकती। लीला का कहती है कि यह सही नहीं है। पाखी का कहना है कि ये पुराना भारत नहीं है, अब प्रेमिका और प्रेमी होना बहुत आम है। तोशु का कहना है कि ये उनके घर में नहीं चलता है। पाखी का कहना है कि उसने अपनी प्रेमिका के साथ भाग कर शादी कर ली, यहां तक ​​​​कि समर की भी एक प्रेमिका थी, उन्हें कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन वो अगर किसी के साथ दोस्ती करती है तो सभी को समस्या है।

पाखी आगे बताती है कि वह अनुपमा के घर जाने की जिद इसलिए कर रही थी क्योंकि वह अधिक को पसंद करती है। अधिक कहता है कि उसे भी पाखी पसंद है। अनुपमा का कहना है कि वे दोनों वही बोल रहे हैं जो उन्हें लगता है, फिर वो कहती है हमें सोचने के लिए समय चाहिए। वनराज कहते हैं कि सोचने की कोई बात नहीं है, अधिक पाखी को फंसाने की कोशिश कर रहा है। अंकुश अपनी करोड़ों की संपत्ति मांगता है। वनराज उस पर चिल्लाता है। अनुपमा वनराज को शांत होने के लिए कहती है क्योंकि पाखी उसकी बेटी भी है। वनराज उसे तब मां के रूप में काम करने और अपने एनआरआई रिश्तेदार को एक जोरदार थप्पड़ मारने के लिए कहता है। अनुपमा का कहना है कि हर मुद्दे को लड़ाई से नहीं सुलझाया जा सकता। वनराज कहते हैं कि इसे बातों से भी हल नहीं किया जा सकता है।

अनुज वनराज से कहता है कि पाखी सही कह रही है, दोनों बच्चे अब बड़े हो गए हैं और उन्हें उनका मार्गदर्शन करना चाहिए वरना वे बगावत करेंगे और बंद कमरों में उनके पीछे एक-दूसरे से मिलेंगे। वनराज पूछता है कि क्या सभी को उसके जैसा प्रेमी बनना चाहिए। अनुज कहते हैं कि यह विवाहेतर संबंध रखने से बेहतर है। वनराज अब काफी चिल्लाता है और कहता है कि अधिक पाखी से दोबारा नहीं मिलेगा। अधिक कहता है कि वे कुछ भी गलत नहीं कर रहे हैं, उसे समझना चाहिए कि पाखी उससे मिलना चाहती है। पाखी कहती है कि वो अधिक से मिलेगी क्योंकि वह उसे पसंद करती है और वनराज से कहती है कि वह उसके जीवन को नियंत्रित नहीं कर सकता है, जिससे सभी शॉक्ड हो जाते हैं। वह कहती है कि उसका परिवार उसे हरा सकता है, लेकिन वह पीछे नहीं हटेगी क्योंकि वह गलत नहीं है। वो अधिक के पास खड़ी हो जाती है और कहती है कि किसी को पसंद करना गलत नहीं है।

अनुपमा सभी को शांत रहने और बुद्धिमानी से सोचने के लिए कहती हैं। राखी कहती हैं कि उन्हें खुश होना चाहिए कि दोनों के पारिवारिक रिश्ते और मजबूत होंगे। वह बरखा को बताती है कि जब भी कुछ होता है तो शाह परिवार मेलोड्रामैटिक होता है। लीला उसे चुप रहने की चेतावनी देती है नहीं तो वह उसे एक जोरदार थप्पड़ मार देगी। राखी लीला की परवरिश पर सवाल उठाती है और पूछती है कि जब तोशु भाग कर शादी कर सकता है और पिता वनराज का विवाहेतर संबंध हो सकता है, तो पाखी का प्रेमी क्यों नहीं हो सकता। वनराज राखी पर चिल्लाते हैं। अनुपमा उसे आग में घी डालना बंद करने के लिए कहती है। राखी पूछती हैं कि जब वनराज अफेयर्स होने के बाद चिल्ला सकते हैं, तो वह क्यों नहीं; वह अपनी बेटी के कारण उन्हें सह रही है और यहीं रहेगी। किंजल उसे जाने के लिए कहती है वरना वह कुछ करेगी। राखी चली जाती है।

अनुपमा ने किंजल को जाकर आराम करने के लिए कहा। लीला का कहना है कि बेटी और बहु को इस तरह के नाटक नहीं देखने चाहिए, अच्छा हुआ डॉली जल्दी चली गई। अनुपमा पाखी को अपने कमरे में जाने के लिए कहती है। पाखी ने मना कर दिया। अनुपमा पूछती है कि वो अधिक को कितना जानती है। लीला कहती है कि इस सब के लिए उसकी उम्र नहीं है। पाखी पूछती है कि क्या उसे 3 बच्चे होने के बाद अपने माता-पिता की उम्र तक अफेयर्स करने के लिए इंतजार करना चाहिए; उसकी माँ अनुज के साथ प्रेम विवाह कर सकती है, लेकिन वह नहीं कर सकती। वह पूछती है कि क्या उन्हें उनकी तरह अपमानजनक बनना चाहिए या अधिक से सम्मानपूर्वक मिलना चाहिए। समर का कहना है कि उसे इसके बारे में बाद में बात करनी चाहिए थी।

अनुपमा का कहना है कि वह यहां परिपक्व व्यक्ति नहीं हैं वरना सभी ने उन्हें सुझाव नहीं दिया होता। वो कहती है कि वह वनराज के बारे में नहीं जानती, लेकिन उसने अपनी पहचान बनाने के बाद अनुज से शादी की; पाखी को पहले यह समझना चाहिए कि उसे किस रास्ते पर जाना चाहिए, उसे पहले यह तय करना चाहिए कि उसे कौन सा करियर चुनना है और पहले अपनी पढ़ाई पूरी करनी चाहिए। वनराज फिर चिल्लाया। अनुपमा उससे पूछती है कि क्या शांति से बात करने के बजाय हर समय चिल्लाना जरूरी है। वह पाखी से पूछती है कि क्या वह सबके सामने अधिक के साथ चैट कर सकती है और कहती है कि वह उसके और अनुज के रिश्ते के बारे में ताना मार रही थी, लेकिन उसने शादी तक अपनी सीमाएं बनाए राखी थीं। पाखी का कहना है कि वो मीठे मीठे शब्दों के साथ वनराज की तरह बात कर रही है। वनराज उसे अंदर जाने के लिए चिल्लाता है। वह उसे अनदेखा करती है और अधिक के पूछने पर अंदर चली जाती है।

वनराज कपाड़िया से जाने का अनुरोध करता है और कहता है कि अधिक को फिर से पाखी के आसपास नहीं देखा जाना चाहिए। अधिक का कहना है कि उसे पाखी से बात करना पसंद है। अंकुश का कहना है कि वे दुर्व्यवहार के बजाय शांति से इस मुद्दे को सुलझा लेते। वनराज कहते हैं कि जब उन्होंने उनके घर का दौरा किया तो उन्होंने उनका व्यवहार देखा और उन्हें अपने स्थान पर लौटने के लिए कहा और अनु को अपने जोरू का गुलाम / पत्नी के नौकर पति को साथ ले जाने के लिए कहा। अनुज कहते हैं कि बदतमीजी करने वाले लोग जो अपनी पत्नी का अनादर करते हैं, ऐसा सोचते हैं। वनराज पूछता है कि वह एक बदतमीज के घर पर क्यों खड़ा है। अनुज का कहना है कि वह कभी उसके घर नहीं आया, लेकिन हमेशा हसमुख के घर आया। अनुपमा अनुज से जाने के लिए कहती है क्योंकि वह उसका अपमान नहीं देख सकती। वह अपने परिवार के साथ चला जाता है।

वनराज सब कुछ के लिए अनुपमा को दोष देने की कोशिश करता है। अनुपमा कहती है कि सब कुछ उसकी वजह से हुआ और पूछती है कि क्या वह अब खुश है। बरखा घर लौटने के बाद घबरा जाती है और अधिक से पूछती है कि क्या उसे पूरी दुनिया में केवल वनराज शाह की बेटी मिली है। अंकुश का कहना है कि आधिक पाखी से अब तक 3-4 बार मुश्किल से मिला है। अधिक कहता हैं कि ये अनुज और उनके जैसे पहली नजर का प्यार है, यह सामान्य है। अनुज कहता है कि वो सच सुनना चाहता है। अधिक कहता है कि वो पाखी को पसंद करता है और उसे अपनी भावना व्यक्त करने के लिए कमरे में ले गया था । बरखा कहती है कि उसे एहसास होना चाहिए था कि वो अनुपमा की बेटी है। अधिक कहता है तो क्या, उसका अनुपमा से कोई सीधा संबंध नहीं है। सारा पूछती है कि क्या वो वास्तव में पाखी को पसंद करता है। अधिक हाँ कहता है।

अनुपमा आज की घटनाओं को याद करते हुए निराश महसूस करती हैं। समर उसे दिलासा देता है और कहता है कि उसे तनाव लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे सब संभल लेंगे। अनुपमा कहती हैं कि उसे डर लग रहा है।

Tags:    

Similar News