Ram Mandir : राम मंदिर इतिहास की असली कहानी से रूबरू करवाएगी बैटल ऑफ अयोध्या, यहां देखें सीरीज

Ram Mandir : आज देश भर में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की धूम देखने को मिल रही है और इस बीच अगर आप राम मंदिर का इतिहास जानना चाहते हैं, तो आपको बैटल आफ अयोध्या देखनी चाहिए।

Update: 2024-01-22 06:24 GMT

Ram Mandir (Photos - Social media) 

Ram Mandir : इस समय पूरे पूरे भारत में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्सव का माहौल देखने को मिल रहा है। हर जगह हर शहर हर मंदिर और घर भगवा रंग में रंगा हुआ और हर व्यक्ति राम धुन गाता नजर आ रहा है। आज लगभग 500 सालों के इंतजार के बाद रामलला अपनी जन्मभूमि में बने भव्य मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होंगे। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के इस खास उत्सव को न सिर्फ अयोध्या बल्कि देश भर में धूमधाम में साथ मनाया जा रहा है। इसी बीच एक ऐसी कहानी दर्शकों के बीच पेश की जा रही है जो राम मंदिर के बनने के 500 सालों के संघर्ष को बयां कर रही है।

द बैटल ऑफ अयोध्या की कहानी

सरित अग्रवाल द्वारा प्रोड्यूस और कुशल श्रीवास्तव द्वारा डायरेक्ट की गई सीरीज द बैटल ऑफ अयोध्या रिलीज हो चुकी है। ये राम मंदिर के इतिहास की वो कहानी है जो किस्से कहानियों से नहीं निकली है बल्कि भारत के इतिहास की सच्ची कहानी बताती है।



जब राम उतरे मैदान में

सीरीज में दिखाया गया है कि किस तरह से 1528 में बाबर ने राम मंदिर को तहस नहस कर वहां गुंबद खड़े करवा दिए और इस जगह को मस्जिद का नाम दे दिया। सालों तक संघर्ष चला लाखों लोगों ने अपना खून पसीना बहाया लेकिन मुद्दा वहीं का वहीं था। फिर किस तरह से रामलला विराजमान खुद मैदान में आए और कानून का दरवाजा खटखटाया गया। ये सब कुछ इस तरह से हुआ जैसे राम लला खुद ये बोल रहे हों कि मैं रामलला विराजमान, ये मेरी जन्मभूमि है। जिस हिस्से को मस्जिद का नाम दिया जा रहा है वो मेरी जगह है और इस पर मेरा मालिकाना हक दिलाया जाए। इस सीरीज की कहानी उन पलों को बयां करने वाली है जिसमें हिंदुओं के संघर्ष को दिखाया जाएगा। किस तरह से लोगों ने राम जन्म भूमि के लिए बलिदान दिया है वह इतिहास लोगों को देखने को मिलेगा। यूट्यूब पर इसे इसलिए रिलीज किया गया था कि आसानी से लोग इसे देख सकें।

Tags:    

Similar News