Matthew Perry Death: कैसे हुई 'फ्रेंड्स' फेम मैथ्यू पेरी की हुई मौत, जानें यहां

Matthew Perry Death: टीवी सीरीज 'फ्रेंड्स' फेम मैथ्यू पेरी लॉस एंजिल्स में अपने घर में मृत पाए गए हैं। आइए आपको विस्तार से बताते हैं क्या है पूरा मामला?

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-10-29 02:17 GMT

Matthew Perry Death (Image Credit: Social Media)

Matthew Perry Death: सोशल मीडिया पर अपने ऐसे बहुत से मीम्स देखें होंगे, जिनमें अमेरिकन टीवी सीरीज 'फ्रेंड्स' के किरदार चैंडलर बिंग को दिखाया जाता है। ये सीरीज केवल अमेरिका में ही नहीं बल्कि भारत में भी खूब पसंद की गई थी। इस सीरीज के हर किरदार के फैंस केवल विदेश में ही नहीं बल्कि भारत में भी हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीरीज में चैंडलर बिंग बनकर सबको हंसाने वाले मैथ्यू पेरी अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। जी हां...अमेरिकी-कैनेडियन एक्टर मैथ्यू पेरी का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। आइए आपको बताते हैं उनकी मौत कैसे हुई है?

कैसे हुई मैथ्यू पेरी की मौत?

रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्टर को अपने घर मृत पाया गया है। बताया जा रहा है कि मैथ्यू की मौत हॉट टब में डूबने से हुई है। मैथ्यू पेरी एक्टर जॉन बेनेट पेरी और कनाडाई प्रधान मंत्री पियरे ट्रूडो के बेटे हैं। पेरी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बेहद कम उम्र में कर दी थी। उन्होंने 'चार्ल्स इन चार्ज' के जरिए एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।


'फ्रेंड्स' से मिली थी पहचान

वैसे तो मैथ्यू ने कई सीरीज में काम किया था, लेकिन उन्हें असल फेम टीवी सिटकॉम 'फ्रेंड्स' से मिला। यह सीरीज 22 सितम्बर 1994 से शुरू हुई थी, जो कि 6 मई 2004 को खत्म हुई। इस दौरान 'फ्रेंड्स' के 236 एपिसोड के साथ दस सीजन टेलीकास्ट किए गए थे। इस सीरीज ने उन्हें केवल अमेरिका में ही नहीं बल्कि भारत में भी पहचान दिलाई थी, उनके फैंस इंडिया के अलावा भी कई देशों में हैं। मैथ्यू ने कई फिल्मों में भी काम किया था, जिसमें फूल्स रश इन, ऑलमोस्ट हीरोज, द होल नाइन यार्ड्स, 17 अगेन और द रॉन क्लार्क स्टोरी शामिल है।

Full View

नशे की लत से परेशान थे मैथ्यू पेरी

बता दें कि मैथ्यू ने अभी तक शादी नहीं की थी। कुछ सालों पहले उनकी मौली हर्विट्ज़ से इंगेजमेंट हुई थी, लेकिन उनका ये रिश्ता ज्यादा समय तक चल न सका और 6 महीने बाद ही दोनों ने सगई तोड़ दी थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, मैथ्यू को नशे की लत थी, जिसकी वजह से उन्हें कई बीमारियों का सामना करना पड़ा था, लेकिन बाद में मैथ्यू ने इस पर ध्यान देते हुए नशे की लत से उबरने के लिए काफी मेहनत की थी। अपने एक इंटरव्यू में मैथ्यू ने बताया था कि उन्होंने नेश की लत से उबरने के लिए 9 मिलियन डॉलर यानी 74 करोड़ रुपए खर्च किए थे।



Tags:    

Similar News