पाकिस्तान की पहली VFX लोडेड फिल्म 'उमरो अय्यार' की रिलीज, कास्ट, कहानी, वीएफएक्स और एक्शन के बारे में जानें सब कुछ

Pakistan First Superhero VFX Film Umro Ayyar: पाकिस्तान में पहली बार एक VFX लोडेड फिल्म रिलीज होने वाली है। आइए आपको इस फिल्म के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-06-06 08:42 GMT

Pakistan First Superhero VFX Film Umro Ayyar (Image Credit: Social Media)

Pakistan First Superhero VFX Film Umro Ayyar: इन दिनों पाकिस्तानी ड्रामा खूब छाए हुए हैं। भारत में भी पाकिस्तानी ड्रामा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और एक तरह से देखा जाए तो पाकिस्तानी ड्रामा की लव स्टोरी वाकई शानदार होती है। वहीं, अब पाकिस्तान एक बार फिर अपनी एक फिल्म से सभी लोगों का ध्यान खींचने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जी हां!! हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान की पहली VFX लोडेड फिल्म 'उमरो अय्यार' की, जो बहुत जल्द रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, जो फैंस को खूब पसंद आ रहा है। आइए आपको इस फिल्म की कास्ट, वीएफएक्स, रिलीज डेट, एक्शन और कहानी के बारे में विस्तार से बताते हैं।

पाकिस्तान की पहली VFX लोडेड फिल्म (Pakistan First Superhero VFX Film Umro Ayyar)

पाकिस्तान इंडस्ट्री इस वक्त काफी पीछे है, लेकिन ये भी सच है कि जिस तरह से पाकिस्तान अपने शोज और फिल्मों पर काम कर रहा है बहुत जल्द आगे निकल आएगा। अब आप पाकिस्तान की अपकमिंग फिल्म 'उमरो अय्यार' को देख लीजिए। यह पहली बार होगा जब पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री VFX लोडेड फिल्म पर काम कर रही है। इस फिल्म पर 10 देशों की टीम ने काम किया है, जिसके बारे में हम आपको आगे बताएंगे। वहीं, पहली बार पाकिस्तान की कोई एक्ट्रेस फिल्म में एक्शन करती नजर आएंगी। फिल्म का ट्रेलर भी बेहद शानदार है, जिसे देखने के बाद फैंस की एक्साइटमेंट लेवल काफी हाई हो गई है। लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि क्या पाकिस्तान का ये पहला कदम उसे कामयाबी दिला पाएगा या नहीं?


क्या है पाकिस्तानी फिल्म 'उमरो अय्यार' की कहानी? (Pakistani Film Umro Ayyar Story in Hindi)

उमरो अय्यार पाकिस्तान का एक पॉपुलर किरदार है, जिसकी लोककथाएं काफी मशहूर है। पाकिस्तान के बच्चों तक को उमरो अय्यार की कहानी मुंह जुबानी याद है। उस मुल्क में उमरो अय्यार की कॉमिक्स भी काफी मशहूर हैं। ऐसा कहा जाता है कि ईरानी ओरिजिन की उमरो अय्यार की हजारों साल पुरानी कहानियों को शब्दों में उतारने का क्रेडिट मुगल बादशाह अकबर के नाम है, जिन्हें पाकिस्तान में पीढ़ी दर पीढ़ी सुनाया गया है। उमरो अय्यार एक शातिर बहरूपिया है, जिसके पास एक थैलानुमा चीज है जिसमें से वो अपनी इमेजिनेशन के हिसाब से कोई भी चीज निकाल सकता है। इन कहानियों में उनके पोते असद का भी जिक्र है। पाकिस्तान में फैली इसी सुपरफिशियल कहानी पर ही बेस्ड है फिल्म 'उमरो अय्यार'


फिल्म 'उमरो अय्यार' की कास्ट (Pakistani Film Umro Ayyar Cast)

उमरो अय्यार में लीड सुपरहीरो कैरेक्टर की भूमिका उस्मान मुख्तार निभा रहे हैं। इनके अलावा फिल्म में फरन ताहिर, सनम सईद, अली काजमी, हम्जा अली अब्बासी, सिमी राहेल, सना फखर, मंजकर सेहबाई, दानियाल राहील, सलमान शौकत, ओसामा करामात और उलूमी करीम भी हैं। उस्मान अपने पूरे करियर में लगभग 158 फिल्में कर चुके हैं और ज्यादातर अपने विलेन वाले रोल्स के लिए जाने जाते हैं। वहीं हाल ही में शोएब मिर्जा से दूसरी शादी को लेकर चर्चा में आईं सनम फिल्म में लीड एक्ट्रेस के रोल में हैं। उन्होंने जिंदगी गुल्जार है, कहीं चांद ना शर्मा जाए जैसे कई टीवी शोज किए हैं। फरन ताहिर ने पाकिस्तान से लेकर हॉलीवुड तक में कई प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बने हैं।


फिल्म 'उमरो अय्यार' को 10 देशों की टीम ने किया तैयार (Pakistani Film Umro Ayyar)

जी हां!! आपने बिल्कुल सही सुना है इस फिल्म को बनाने में 10 देशों के टीम का हाथ है। खबरों के अनुसार, फिल्म को बनाने में दस अलग अलग देशों के प्रोफेशनल्स का हाथ है। फिल्म का वीएफएक्स इस्लामाबाद की ही एक टीम के हाथ में है। फिल्म का नाम है 'उमरो अय्यार: अ न्यू बिगिनिंग' इस फिल्म के नाम से ही पता लगाया जा सकता है कि इस फिल्म के सीक्वल भी आएंगे। फिल्म का निर्देशन किया है कि अजफर जाफरी ने।

Full View

पहली बार पाकिस्तानी एक्ट्रेस फिल्म में करेंगी एक्शन सीन्स (Pakistani Film Umro Ayyar Lead Actress)

यह पहली बार होगा जब कोई पाकिस्तानी एक्ट्रेस एक्शन करती दिखाई देंगी। सनम सईद इस फिल्म को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं। अपने एक इंटरव्यू में सनम ने बताया था- ''आज की पीढ़ी को उर्दू साहित्य की कहानियां सुनाने की जरूरत है। हमारे पास प्रेरणा लेने के लिए बहुत सारे किरदार और कहानियां हैं। जब तक हम अपने उर्दू साहित्य से नहीं जुड़ेंगे, ये खत्म हो जाएगा।''

VFX लोडेड और एक्शन से भरपूर है फिल्म 'उमरो अय्यार' (Pakistani Film Umro Ayyar VFX and Action)

बता दें कि पाकिस्तान ने अभी तक कोई ऐसी रियल लाइफ मोशन फीचर फिल्म नहीं बनाई है, जिसमें सुपरहीरो लीड रोल में हो। फिल्म में VFX का बहुत इस्तेमाल किया गया है। फिल्म के स्टंट सीन को शूट करने के लिए डायरेक्टर और कोऑर्डिनेटर विदेश से बुलाए गए थे। फिल्म में दर्शकों को भरपूर एक्शन देखने को मिलने वाला है।

कब रिलीज होगी फिल्म 'उमरो अय्यार'? (Pakistani Film Umro Ayyar Release Date)

फिल्म की रिलीज डेट फिलहाल तय नहीं की गई है, लेकिन इसे साल 2024 में जून के महीने में ईद-उल-अदहा के मौके पर रिलीज किया जाएगा। अप्रैल में जारी ट्रेलर को देखने के बाद सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत में भी इसका जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। 

Tags:    

Similar News