Oscars 2021: प्रियंका-निक ने किया नॉमिनेशन्स का एलान, इन फिल्मों को मिली जगह

चर्चित और बेहतरीन फिल्मों में से सिर्फ नौ फिल्में फाइनल सिलेक्शन तक पहुंचती हैं और उनमें से टॉप पांच फिल्मों को ही नॉमिनेशन मिलता है और उनमें से एक को ऑस्कर मिलता है। 

Update: 2021-03-15 14:15 GMT
Oscars 2021: प्रियंका-निक ने किया नॉमिनेशन्स का एलान, इन फिल्मों को मिली जगह

मुंबई : ऑस्कर 2021 का आयोजन होने जा रहा है। इससे पहले नॉमिनेशन्स की घोषणा की जानी है। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस आज 15 मार्च को घोषणा किए कि इस बार ऑस्कर अवॉर्ड्स की दौड़ में किस-किस देश की कौन-कौन सी फिल्में हैं।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस

अकादमी अवार्डस के नामांकन की घोषणा हो चुकी है। इस बार प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने नामांकनों की घोषणा की। नीले रंग की ड्रेस में प्रियंका बेहद खूबूसरत लग रही थीं वहीं गोल्डन रंग के सूट में निक भी काफी जच रहे थे। हर साल ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन फरवरी महीने में हो जाता है। लेकिन इस बार महामारी के कारण इसे अप्रैल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

बता दें साल की सबसे चर्चित और बेहतरीन फिल्मों में से सिर्फ नौ फिल्में फाइनल सिलेक्शन तक पहुंचती हैं और उनमें से टॉप पांच फिल्मों को ही नॉमिनेशन मिलता है और उनमें से एक को ऑस्कर मिलता है।





यह पढ़ें...रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: रेलवे ने किया ये बड़ा एलान, चलेंगी ये सभी ट्रेनें

दुनिया का सबसे मूल्यवान अवॉर्ड

ऑस्कर अवॉर्ड मनोरंजन की दुनिया का सबसे मूल्यवान अवॉर्ड माना जाता रहा है। दुनियाभर में सभी अपना श्रेष्ठ देते हैं ताकि वे ऑस्कर्स नॉमिनेशन्स की लिस्ट में जगह बना सकें और अवॉर्ड की रेस में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सकें।कोविड-19 महामारी की वजह से इस समारोह में इस साल देरी हुई है। इस साल ऑस्कर 2021 सेरेमनी, 25 अप्रैल, 2021 के दिन रखी गई है।

नॉमिनेशन्स को दो भागों में डिवाइड

आज सुबह, वहां 5:19 am पर की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ भारतीय समयनुसार ये घोषणा 5:49 pm पर की जाएगी। नॉमिनेशन्स को दो भागों में डिवाइड किया जाएगा। पहले भाग में 9 कैटेगरीज होंगी। इसमें सपोर्टिंग रोल, कॉस्ट्यूम डिजाइन, म्यूजिक, एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म, लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म, साउंड, राइटिंग और स्क्रीनप्ले जैसी कैटेगिरीज शामिल हैं।

यह पढ़ें...बाटला हाउस कांड: अब आंतकी आरिज को होगी फांसी, पढ़िए एनकाउंटर की पूरी कहानी



वहीं दूसरे पॉर्ट की घोषणा भारतीय समयनुसार 6:01 pm पर की जाएगी। इसमें 14 कैटेगरीज शामिल होंगी। जिसमें लीड एक्टर-एक्ट्रेस, फिल्म एडिटिंग, बेस्ट फिल्म, डायरेक्शन और सिनेमेटोग्राफी जैसी कैटेगरीज शामिल होंगी।

Tags:    

Similar News