कब और किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी 'एनिमल'? जानें यहां

Animal OTT Release: रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'एनिमल' बहुत जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-12-30 08:34 GMT

Animal OTT Release (Image Credit: Social Media)

Animal OTT Release: इन दिनों रणबीर कपूर अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'एनिमल' की सक्सेस को एंजॉय कर रहे हैं। रिलीज के साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस धमाल मचा दिया था और अब ये फिल्म बहुत जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। जी हां...सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद अब रणबीर की 'एनिमल' ओटीटी पर रिलीज होगी, तो आइए जानते हैं ये फिल्म किस ओटीटी पर और कब रिलीज होगी?

किस ओटीटी पर रिलीज होगी 'एनिमल'?

संदीप रेड्डी वांगा के डायरेक्शन में बनी 'एनिमल' में एक पिता और बेटे के रिश्ते के बारे में दिखाया गया है। फिल्म में अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल और तृप्ति डिमरी अहम किरदार निभाते नजर आए हैं। 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'एनिमल' अब ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है। हालांकि, एनिमल की ओटीटी रिलीज डेट की अनाउंसमेंट अभी तक नहीं हुई है। रिपोर्ट्स की मानें, तो ये फिल्म जनवरी 2024 के आखिरी हफ्ते में रिलीज होगी। क्योंकि कोई भी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने के 45-60 दिन बाद ही किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होती है। इस मुताबिक एनिमल जनवरी के तीसरे या चौथे हफ्ते में रिलीज होगी।


'एनिमल' ने बॉक्स ऑफिस पर की ताबड़तोड़ कमाई

'एनिमल' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म ने पहले हफ्ते में ही 337.58 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था, जिसके बाद दूसरे हफ्ते में 139.26 करोड़ और तीसरे हफ्ते में 54.45 करोड़ का कलेक्शन किया था। इंडिया में एनिमल अब तक 540.84 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। वहीं वर्ल्डवाइड बात की जाए तो इसने 882.40 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। जल्द ही ये फिल्म 900 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। इस तरह से देखा जाए तो एनिमल रणबीर कपूर के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।


कब रिलीज होगी 'एनिमल पार्क'?

बता दें कि 'एनिमल' के बाद अब इस फिल्म के सीक्वल को लेकर काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान संदीप रेड्डी वांगा ने फिल्म के सीक्वल को लेकर बात की थी। संदीप ने बताया था- ''मैं इस फिल्म के लिए थोड़ा गैप देना चाहता हूं और फिर शायद हम साल 2026 के अंत में या मध्य में 'एनिमल पार्क' पर काम शुरू कर देंगे और उसके बाद फिल्म की रिलीज के बारे में सोचेंगे।'' संदीप की बातों पर ध्यान दें तो अगर 'एनिमल पार्क' पर साल 2026 में काम शुरू किया जाएगा, तो इसका सीधा मतलब यह है कि यह फिल्म साल 2027 या 2028 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Full View


Tags:    

Similar News