Salman Khan ने की बॉम्बे हाईकोर्ट से अपील, जानें क्या है मामला?

Salman Khan Latest News: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-05-23 04:34 GMT

Salman Khan News (Image Credit: Social Media)

Salman Khan Latest News: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान इन दिनों अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों को लेकर चर्चा में है। जहां एक्टर एक तरफ अपनी अपकमिंग फिल्म 'सिकंदर' की शूटिंग में व्यस्त हैं, तो वहीं दूसरी तरफ फायरिंग मामले में सलमान खान का नाम फंसा हुआ है। अब इन सब के बीच सलमान खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट से अपील की है। आइए आपको बताते हैं सलमान खान की बॉम्बे हाईकोर्ट से क्या मांग है?

बॉम्बे हाईकोर्ट से सलमान खान ने की अपील (Salman Khan News)

दरअसल, Salman Khan के घर पर हुई फायरिंग मामले में पकड़े गए आरोपियों में से अनुज थापन नाम के आरोपी ने लॉकअप में खुदकुशी कर ली थी। अनुज से सुबह जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। अब इस मामले में अनुज थापन के परिवार का कहना है कि उनके बेटे ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि ये कोई साजिश है। अनुज के परिवार ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें यह दावा किया गया था कि उसकी मौत की वजह आत्महत्या नहीं है। इस याचिका में सलमान खान का नाम भी शामिल है, जिसे अब हटाने की एक्टर ने मांग की है।


इस मामले में सलमान खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट से अपील की है कि अनुज की मां द्वारा दायर याचिका से उनका नाम हटाया जाए। ये याचिका अनुज की मां ने दायर की थी, जिसमें उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की है। बताया जा रहा है कि अनुज के परिवार के वकील ने बताया है कि सलमान खान का नाम याचिका में गलती से जोड़ा गया है।


अनुज थापन की मौत पर हाईकोर्ट ने उठाए सवाल (Salman Khan Latest News)

बता दें कि हाल ही में मुंबई पुलिस ने बॉम्बे हाई कोर्ट को एक अंतरिम रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले के आरोपी अनुज थापन की हिरासत में मौत की जांच की स्थिति का विवरण दिया गया था। अब अनुज थापन की मौत की जांच रिपोर्ट में बॉम्बे हाईकोर्ट ने सवाल उठाए हैं। बताया जा रहा है कि अनुज की ऑटोप्सी रिपोर्ट अधूरी है। कहा गया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महत्वपूर्ण विवरण शामिल नहीं है। इसमें मृतक के शरीर की गर्दन पर पाए गए निशान और शरीर पर अन्य चोटों के निशान का विवरण नहीं दिया गया है।


सलमान खान के घर पर हुई थी फायरिंग (Salman Khan House Firing)

बता दें कि कुछ समय पहले सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग हुई थी। इस मामले की जिम्मेदारी जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली थी। पुलिस ने दोनों भाइयों को वॉन्टेड आरोपी बताया है। बता दें कि Salman Khan House Firing करने से पहले बहुत दिनों तक उनके घर की रेकी की गई थी। इस मामले में अब तक चार आरोपी को पकड़ा गया है।



Tags:    

Similar News