The Kerala Story: "द केरल स्टोरी" को लेकर हुआ बड़ा एक्शन, सेंसर बोर्ड ने चला दी कैंची

The Kerala Story Controversy: 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही फिल्म "द केरल स्टोरी" विवादों में बुरी तरह घिर चुकी है। इस फिल्म का ट्रेलर जब से सामने आया है, तभी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बवाल मच गया है।

Update: 2023-05-02 17:49 GMT
The Kerala Story Controversy (photo- Social Media)
The Kerala Story Controversy: 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही फिल्म "द केरल स्टोरी" विवादों में बुरी तरह घिर चुकी है। इस फिल्म का ट्रेलर जब से सामने आया है, तभी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बवाल मच गया है। जहां एक तरफ बहुत से लोग फिल्म के सपोर्ट में उतर आएं हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों की वजह से फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है।

फिल्म पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

फिल्म को लेकर लगातार बढ़ रहे विवाद के चलते सेंसर बोर्ड ने फिल्म को लेकर एक बड़ा एक्शन लिया और फिल्म के 10 सीन पर अपनी कैंची चला दी। जी हां!! फिल्म को लेकर आई लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के दस विवाद खड़े करने वाले सीन को हटाकर सेंसर बोर्ड ने फिल्म को ए सर्टिफिकेट दे दिया। वहीं यह भी बात सामने आई है कि फिल्म के कई डायलॉग को बदलने को कहा गया है, साथ ही कुछ भड़काऊ शब्दों को हटाने को कहा गया है। फिल्म के एक सीन में कहा गया है कि "भारतीय कम्युनिस्ट सबसे बड़े पाखंडी हैं" सेंसर बोर्ड ने इसमें से 'भारतीय' शब्‍द को हटाने के निर्देश द‍िए हैं। वहीं इस फिल्म में केरल के पूर्व मुख्‍यमंत्री वीएस अच्‍युतानंदन का इंटरव्यू भी है, सेंसर बोर्ड ने उस पूरे इंटरव्यू को हटाने के लिए भी कहा है। फिल्म में एक जगह हिंदू देवताओं को लेकर कुछ अपशब्द कहा है, सेंसर बोर्ड ने उस सीन को भी डिलीट करने के लिए कहा है। इसी तरह कई और सीन में बदलाव करने के आदेश दिए गए हैं।

क्या होता है ए सर्टिफिकेट

"द केरल स्टोरी" को सेंसर बोर्ड ने ए सर्टिफिकेट दे दिया है, जिसका मतलब होता है कि इस फिल्म को एडल्ट दर्शक ही देख सकते हैं। 18 साल से कम उम्र वालों बच्चों को थिएटरों में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सच साबित करने वाले को मिलेगा 1 करोड़ रुपए

"द केरल स्टोरी" की कहानी को जहां कोई सच बता रहा है तो वहीं कोई इसे झूठ जाता रहा है। ऐसे में इसे लेकर एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि जो इस फिल्म की कहानी को सच साबित कर देगा उसे इनाम में 1 करोड़ रुपए मिलेंगे। दरअसल मुस्लिम यूथ लीग केरल के एक ट्वीट के मुताबिक जो यह साबित कर देगा कि 32,000 महिलाओं का धर्म परिवर्तन करवाकर उन्हें सीरिया भेजा गया है तो उन्हें 1 करोड़ रुपए इनाम दिया जायेगा।

इस वजह से हो रही कंट्रोवर्सी

अपकमिंग फिल्म "द केरला स्टोरी" को लेकर बवाल इसलिए मचा हुआ है क्योंकि फिल्म की कहानी केरला की उन 32 हजार हिंदू और क्रिश्चियन लड़कियों पर आधारित है, जिनका बड़ी ही चालाकी से धर्म परिवर्तन करवाकर इस्लाम कुबूल करवाया गया, फिर उन्हे जबरन इराक और सीरिया भेजकर आतंकी संगठन ISIS में शामिल करवाया गया। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि सियासत की गलियारों में भी हलचल मची हुई है, लोग फिल्म का प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर भी उतर आएं हैं।

"द केरल स्टोरी"

"द केरल स्टोरी" फिल्म के कलाकारों की बात करें तो इसमें अभिनेत्री अदा शर्मा हैं, जिन्होंने शालि‍नी उन्नीकृष्णन का किरदार निभाया गया। अदा शर्मा के अलावा फिल्म में सिद्धी इदनानी, योगिता बिहानी और सोनिया बानी मुख्य किरदारों में हैं। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित फिल्म हिंदी के साथ ही तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा में रिलीज होगी। वहीं इस फिल्म के प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह हैं।

Tags:    

Similar News