100 साल की उम्र में दिग्गज अभिनेत्री Smriti Biswas का निधन, इंडस्ट्री में छाया मातम

Smriti Biswas Death: दिग्गज अभिनेत्री स्मृति बिस्वास का निधन हो गया है। स्मृति बिस्वास ने 100 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा|

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-07-04 09:06 GMT

Smriti Biswas Death (Photo- Social Media)

Veteran Actress Smriti Biswas Death: बॉलीवुड की गलियारों से एक दुखद खबर सामने आ रही है, दरअसल जानी मानी दिग्गज अभिनेत्री स्मृति बिस्वास का निधन हो गया है। स्मृति बिस्वास ने 100 साल की उम्र में दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया, रिपोर्ट्स की मानें तो दिग्गज अभिनेत्री उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहीं थीं। स्मृति बिस्वास सिर्फ हिंदी सिनेमा की दुनिया में ही नहीं, बल्कि बंगाली सिनेमा में भी अपनी दमदार पाचन बनाई थी। स्मृति बिस्वास के निधन की खबर सुन बॉलीवुड में मातम छा गया है

बुधवार की रात स्मृति बिस्वास ने ली आखिरी सांस (Veteran Actress 
Smriti Biswas Died)

स्मृति बिस्वास हिंदी के साथ-साथ बंगाली और कई मराठी फिल्मों में काम कर चुकी थीं, उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था, खास तौर पर वह अपने नेगेटिव किरदार के लिए जानी जाती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिग्गज अभिनेत्री स्मृति बिस्वास ने बुधवार की शाम को अपनी आखिरी सांस ली, वहीं गुरुवार की सुबह क्रिश्चियन रीति से उनका अंतिम संस्कार किया गया। 


फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा स्मृति बिस्वास के निधन की जानकारी दी गई। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल द्वारा एक पोस्ट के जरिए बताया गया कि स्मृति बिस्वास अब हमारे बीच नहीं रहीं। बता दें कि स्मृति बिस्वास अपने अंतिम दिनों में नासिक में अपनी बहन के घर पर थी, फरवरी महीने में उन्होंने अपना 100वां जन्मदिन मनाया था, वहीं अब उन्होंने 3 जुलाई को अपना दम तोड़ दिया। स्मृति के निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है, एक्टर्स और फैंस सोशल मीडिया पर शोक मना रहें हैं।

Full View

10 साल की उम्र में शुरू किया था एक्टिंग करियर (Smriti Biswas Acting Career)

स्मृति बिस्वास ने सिर्फ 10 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, उनकी पहली फिल्म "संध्या" थी। उन्होंने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। यही नहीं, वह कुछ बड़े अभिनेताओं के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुकीं थीं। देवानंद, किशोर कुमार और राज कुमार समेत कई एक्टर्स के साथ स्मृति बिस्वास फिल्में कर चुकीं थीं। स्मृति बिस्वास ने शादी के बाद से फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी।


Tags:    

Similar News