Rani Chatterjee: फिल्मों में एंट्री से पहले जब इस भोजपुरी हसीना ने बदल लिया था अपना नाम, हैरान कर देगी इसके पीछे की वजह

Bhojpuri Actress Rani Chatterjee: भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बना चुकी रानी चटर्जी को भला आज के समय में कौन नहीं जानता होगा। रानी अपनी शानदार अदाकारी के दम पर यहां तक पहुंच आईं हैं और अपने एक से एक जबरदस्त प्रोजेक्ट से दर्शकों को एंटरटेन कर रहीं हैं।

Update:2023-04-22 12:43 IST
Bhojpuri Actress Rani Chatterjee (Photo- Social Media)
Bhojpuri Actress Rani Chatterjee: भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बना चुकी रानी चटर्जी को भला आज के समय में कौन नहीं जानता होगा। रानी अपनी शानदार अदाकारी के दम पर यहां तक पहुंच आईं हैं और अपने एक से एक जबरदस्त प्रोजेक्ट से दर्शकों को एंटरटेन कर रहीं हैं। आज रानी चटर्जी इस मुकाम पर पहुंच गईं हैं कि उनके पास काम की कमी नहीं है वह एक के बाद एक बेहतरीन प्रोजेक्ट का हिस्सा बन रहीं हैं।
हालांकि आज रानी जिस मुकाम पर पहुंच चुकीं हैं वहां पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। रानी चटर्जी के बारे में आपको एक दिलचस्प बात बताएं तो भोजपुरी सिनेमा में कदम रखने से पहले उनका नाम कुछ और था, लेकिन फिर उन्होंने अपना नाम बदलकर रानी चटर्जी रखा, आखिरकार रानी ने अपना नाम क्यों बदला? तो चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं।

तो ये था रानी चटर्जी का नाम

भोजपुरी की दुनिया में हॉट एक्ट्रेसेज की लिस्ट में रानी चटर्जी का नाम गिना जाता है। रानी चटर्जी का नाम जो अब इतना पॉपुलर हो चुका है, पहले उनका नाम कुछ और था। जी हां!! आपको जानकर हैरानी होगी कि रानी चटर्जी का नाम पहले "साहिबा अंसारी" था। वह एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

इस वजह से साहिबा अंसारी(Sahiba Ansari) बनीं रानी चटर्जी

साहिबा अंसारी (रानी चटर्जी) ने फिल्मों में आने से पहले ही अपना नाम बदला था, तो चलिए आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं। बात उस समय की है जब रानी चटर्जी अपनी डेब्यू फिल्म "ससुरा बड़ा पैसेवाला" की शूटिंग कर रहीं थीं। उस समय मंदिर में एक सीन शूट करना था और वहां पर बहुत से लोग मौजूद थे। ऐसे में जब लोगों ने रानी चटर्जी का नाम पूछा तो फिल्म के डायरेक्टर ने जातिवाद को लेकर बवाल से बचने के लिए उनका नाम साहिबा की जगह रानी बता दिया और जब सर नेम को लेकर सवाल किया गया तो रानी ने चटर्जी बोल दिया। और तभी से वह लोगों के बीच रानी चटर्जी के नाम से जानी जानें लगीं।

घरवालों को नहीं पता थी नाम बदलने की बात

रानी चटर्जी ने अपनी डेब्यू फिल्म "ससुरा बड़ा पैसेवाला" के दौरान तो अपना नाम बदल लिया था, हालांकि ये बात उनके घरवालों को नहीं पता था। जब फिल्म रिलीज हुई तो वह साहिबा अंसारी की जगह रानी चटर्जी के नाम से पहचानी जाने लगी, तब जाकर उनके घरवालों को पता चला कि रानी चटर्जी ने अपना नाम बदल लिया था। ये बात उनके घरवालों को बिलकुल भी रास नहीं आई थी, हालांकि जब फिल्म हिट हो गई तो धीरे-धीरे घरवालों का गुस्सा भी शांत हो गया, और रानी चटर्जी भी खुद को रानी चटर्जी के नाम से इंट्रोड्यूस करने लगीं।

महज 16 साल की उम्र में किया था डेब्यू

रानी चटर्जी के हाथ जब "ससुरा बड़ा पैसेवाला" फिल्म लगी थी तो वह उस समय महज 16 साल की थी और क्लास 10 की पढ़ाई कर रहीं थीं। महज 16 साल की होने की वजह से उन्हें गानों की शूटिंग में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, हालांकि जब डायरेक्टर ने उन्हें समझाया तब वह उन सीन को अच्छे से कर पाईं।

अब रानी चटर्जी कर रहीं हैं पर्दे पर राज

रानी चटर्जी का यह नाम उनके लिए बेहद लकी साबित हुआ और उनकी पहली फिल्म ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा गई। इस फिल्म में वह मनोज तिवारी के साथ नजर आईं थीं। इस फिल्म के हिट होने के बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई और आज उनकी गिनती भोजपुरी सिनेमा की टॉप अभिनेत्रियों में होती है। रानी चटर्जी फिल्मों के साथ ही वेब सीरीज और हिंदी टेलीविजन शोज में भी काम कर रहीं हैं।

Tags:    

Similar News