ऑनलाइन शॉपिंग वालों सावधान! ऑफर के चक्कर में लग सकता है चूना

फेस्टिव सीजन में बहुत सी ऐसी ऑनलाइन कंपनियां हैं, जो आज-कल कस्टमर्स के लिए काफी अच्छे ऑफर्स लाई हैं और कई चीजें बेहद कम दामों में उपलब्ध करा रही हैं।

Update: 2023-07-08 08:21 GMT

नई दिल्ली: फेस्टिव सीजन में बहुत सी ऐसी ऑनलाइन कंपनियां हैं, जो आज-कल कस्टमर्स के लिए काफी अच्छे ऑफर्स लाई हैं और कई चीजें बेहद कम दामों में उपलब्ध करा रही हैं। लेकिन इन्ही बंपर सेल के बीच कुछ फर्जी वेबसाइटें लोगों को चूना लगा रही है।

ये भी देखें:आखिर सीएम के पास किसका आया फोन जो कार्यक्रम को छोड़कर बाहर चले गए

फर्जीवाड़ा करने वाले लोग अमेजन और फ्लिपकार्ट के नाम पर भी ऐसी ही धोखाधड़ी कर रहे हैं। व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को मैसेज भेजा जाता है जिसमें महंगी कीमतों वाले सामान बहुत ही कम रेट्स में उपलब्ध कराने की बातें कही जाती हैं।

लेकिन अक्सर ऐसे लोग इनके जाल में फंस जाते हैं जो थोड़ा कम जागरुक होते हैं। ये लोग बड़ी वेबसाइटों से मिलते जुलते नाम, तस्वीरें और URL बनाते हैं। ऐसे में लोग इनके जाल को समझ नहीं पाते और उसमें फंस जाते हैं।

ये भी देखें:दशहरा पर देश को बड़ा तोहफा देने वाले हैं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

आपको बता दें, अगर आपके पास कोई ऐसा मैसेज आए जिसमें 10 हजार का सामान 1 हजार में देने की बात कही गई हो तो रुक जाएं, तसल्ली से उस लिंक को देखें, नाम और तस्वीरों को देखें, वैरीफाई करें तभी आगे प्रोसेस करें। ऐसा ना हो कि आपकी गलतफहमी के कारण आपको हजारों रुपए की चपत लग जाए।

Tags:    

Similar News