Facebook Stories का ये इंट्रेस्टिंग फीचर आज से नहीं करेगा काम, यूजर्स निराश

26 सितंबर की रात यानि 9 बजकर 30 मिनट से भारतीय यूज़र्स के लिए ग्रुप स्टोरीज फीचर बंद हो जाएगा। हालांकि, इसकी वजह से फेसबुक के किसी अन्य फीचर पर असर नहीं पड़ेगा।

Update: 2023-06-08 13:44 GMT
Facebook Stories का ये इंट्रेस्टिंग फीचर आज से नहीं करेगा काम, यूजर्स निराश

नई दिल्ली: आज से फेसबुक (Facebook) अपना एक अहम फीचर हमेशा के लिए बंद कर रहा है। जी हां, Facebook ग्रुप स्टोरी फीचर (Group Story Feature) नाम के इस इस फीचर को बंद कर रहा है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर सरकार का बड़ा कदम, दशकों से नहीं हुआ था ये काम

फेसबुक ग्रुप्स से जुड़े इस फीचर के जरिये ग्रुप एडमिन्स और मेंबर्स को पने फेसबुक ग्रुप में वीडियो या फोटोज़ को स्टोरी की तरह पोस्ट करने का ऑप्शन मिलता था। 24 घंटे के बाद ये स्टोरीज़ अपने आप डिलीट हो जाती थी। वहीं, इस फीचर को बंद करने को लेकर फेसबुक द्वारा जारी किए गए स्टेटमेंट में कहा गया है कि कंपनी ग्रुप स्टोरेज़ बंद कर रही है।

Facebook ने जारी किया बयान

फेसबुक ने अपनी स्टेटमेंट में कहा है कि, ‘ऐसा इसलिए कि हम चाहते हैं कि ग्रुप्स के फीचर ऐसे हों जो ज्यादा से ज्यादा लोगों को कनेक्ट कर सकें। हम हमेशा अपने प्लेटफॉर्म पर यूज़र्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देना चाहते हैं।’ ट्विटर के ज़रिए सोशल मीडिया कमेंटेटर मैट नवारा ने सबसे पहले इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि 26 सितंबर से फेसबुक ग्रुप स्टोरीज़ काम नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें: देश को 3 महीने में मिलेगा नया आर्मी चीफ, ये नाम हैं सबसे आगे

बता दें, 26 सितंबर की रात यानि 9 बजकर 30 मिनट से भारतीय यूज़र्स के लिए ग्रुप स्टोरीज फीचर बंद हो जाएगा। हालांकि, इसकी वजह से फेसबुक के किसी अन्य फीचर पर असर नहीं पड़ेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो अभी भारत में करीब डेढ़ अरब लोग ग्रुप्स इस्तेमाल में हैं, जोकि आज रात से हट जाएंगे।

Tags:    

Similar News